Move to Jagran APP

सरकार आशा वर्करों व फैसिलिटेटरों के साथ कर रही धक्केशाही : जसवीर कौर

आशा वर्कर यूनियन पंजाब के आह्वान पर प्रदेश भर में तीन दिवसीय हड़ताल को जारी रखते हुए आशा वर्कर और फैसिलिटेटरों की ओर से शनिवार को भी तीसरे दिन मुकम्मल हड़ताल की गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 06:57 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 06:12 AM (IST)
सरकार आशा वर्करों व फैसिलिटेटरों के साथ कर रही धक्केशाही : जसवीर कौर
सरकार आशा वर्करों व फैसिलिटेटरों के साथ कर रही धक्केशाही : जसवीर कौर

संवाद सहयोगी, कपूरथला : आशा वर्कर यूनियन पंजाब के आह्वान पर प्रदेश भर में तीन दिवसीय हड़ताल को जारी रखते हुए आशा वर्कर और फैसिलिटेटरों की ओर से शनिवार को भी तीसरे दिन मुकम्मल हड़ताल की गई। सिविल अस्पताल में कार्यरत आशा वर्करों व फैसिलिटेटरों ने ओपीडी कांप्लेक्स के बाहर एकतिरत होकर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

loksabha election banner

इस अंतिम दिन की हड़ताल को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष जसवीर कौर पूजा ने बताया कि कोरोना के चलते आशा वर्करों की ओर से अपनी जान की प्रवाह न करते हुए काम किया गया, परंतु सरकार की ओर से आशा वर्करों व फैसिलिटेटरों के साथ धक्केशाही की जा रही है। करोड़ों रुपये केंद्र सरकार से लेकर सरकार गरीब आशा वर्कर का हक छीनना चाहती है। सरकार की इस मनमानी को किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि महामारी के बुरे प्रभाव की प्रवाह न करते हुए आशा वर्करों की ओर से कोरोना के साथ पीड़ित मरीज के साथ हमदर्दी और नजदीकी संपर्क रखा गया, परंतु सरकार ने उनकी भावनाओं की कदर नहीं की।

डीएमएफ नेता सुखचैन सिंह बधन, गुरविन्दर सिंह, गुरमुख सिंह ने कहा कि कैप्टन सरकार की ओर से इन आशा वर्करों को अधिक से अधिक मेहनताना देकर विभाग में पक्के करके इनका सम्मान करना चाहिए, परंतु इनके इंसेंटिव और कम सर्विस के पैसे के साथ इनकी ओर इनकी तरफ से किए गए कार्य की तोहिन की है। पंजाब सरकार पहल के आधार पर आशा वर्करों व फैसिलिटेटरों के मामलों को हल करे। इस अवसर पर बलविन्दर कौर, सुखचैन सिंह, गुरविन्दर सिंह, गुरसुख सिंह आदि सदस्य उपस्थित हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.