Move to Jagran APP

फगवाड़ा के 55 सरकारी स्कूल स्मार्ट स्कूल योजना में शामिल

पंजाब की कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार ने पंजाब के सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने की योजना में फगवाड़ा के 55 स्कूलों को शामिल किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 09:01 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 09:01 PM (IST)
फगवाड़ा के 55 सरकारी स्कूल स्मार्ट स्कूल योजना में शामिल
फगवाड़ा के 55 सरकारी स्कूल स्मार्ट स्कूल योजना में शामिल

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा :

loksabha election banner

पंजाब की कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार ने पंजाब के सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने की योजना में फगवाड़ा के 55 स्कूलों को शामिल किया है। इनमें 28 मिडल, 14 हाई तथा 13 सीनियर सैकेंडरी स्कूल शामिल है।

यह जानकारी आज पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री जोगिन्द्र सिंह मान हलका इंचार्ज फगवाड़ा ने दी। वे हलके के गांव उच्चा में सरकारी हाई स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

उन्होंने बताया कि पहले चरण में 25 स्कूलों का नवीनीकरण किया जाएगा। शेष 30 स्कूलों का जीर्णोद्धार दूसरे चरण में होगा। मान ने कहा कि पंजाब की कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार ने जनता से सरकारी स्कूलों की दशा सुधारने का जो वायदा किया था उसे इसी कार्यकाल के दौरान अमली जामा पहनाया जाएगा। छात्रों को सरकारी स्कूलों में बेहद कम शुल्क पर प्राईवेट स्कूलों की तरह उच्च स्तरीय शिक्षा का प्रबंध किया जाएगा साथ ही स्कूलों की ईमारतों को भी आधुनिक सुविधाओं से लैस बनाया जाएगा।

इस अवसर पर देहाती कांग्रेस प्रधान दलजीत राजू दरवेश पिंड, बीडीपीओ हरबलास बागला, स्कूल प्रिंसीपल तरसेम सिंह, पाल सिंह, दर्शी उच्चा पिंड, सुच्चा सिंह, गुरचरण सिंह, टोनी उच्चा पिंड आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.