Move to Jagran APP

मोबाइल एप डाउनलोड कर खाते से उड़ाए 40 हजार

शातिर ठग आम जनता को ठगने के नए-नए तरीके अपना रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 02:08 AM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 02:08 AM (IST)
मोबाइल एप डाउनलोड कर खाते से उड़ाए 40 हजार
मोबाइल एप डाउनलोड कर खाते से उड़ाए 40 हजार

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : एक और केंद्र सरकार लोगों को डिजिटल इंडिया का संदेश देकर नकद लेन-देन की बजाय डिजिटल तरीके अपनाने के लिए उत्साहित कर रही है, वहीं दूसरी ओर शातिर ठग आम जनता को ठगने के नए-नए तरीके अपना रहे हैं। ऐसी ही ठगी की घटना फगवाड़ा में सिटी हार्ट के पीछे रहने वाली सिमरनजीत कौर के साथ हुई है। एक ठग ने खुद को मशहूर कंपनी का कर्मचारी बताकर सिमरनजीत के मोबाइल में एप डाउनलोड करवाया और कुछ मिनटों में ही उसके बैंक अकाउंट से करीब 39 हजार रुपये की नकदी उड़ा ली। सिमरनजीत ने आरोप लगाया कि उनकी ओर से थाना सदर में मामले संबंधी लिखित शिकायत दी गई है, लेकिन शिकायत के 40 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने एफआइआर दर्ज नहीं की है। सिमरनजीत ने पुलिस अधिकारियों से मांग की है कि आरोपितों के खिलाफ जल्द से जल्द मामला दर्ज किया जाए।

loksabha election banner

23 जून की की घटना, उसी दिन कर दी थी शिकायत

पीड़िता ने बताया कि उसकी ओर से थाना सदर पुलिस को 23 जून को शिकायत दी गई थी कि एक शातिर ठग की ओर से उसके इंडसइंड बैंक के डेविट कार्ड के जरिए पहले एक प्रसिद्ध कंपनी को ऑर्डर देने के लिए फोन किया गया। इसके बाद ठग ने एक एप डाउनलोड करने को कहा। सिमरनजीत ने जैसे ही ठग द्वारा बताया एप डाउनलोड किया, उसके बैंक खाते से पैसे निकलने शुरू हो गए। कुछ मिनटों में ही उसके बैंक से 38 हजार 799 हजार की नकदी निकल गई। पीड़िता ने तुरंत बैंक को इसकी जानकारी दी व कस्टमर केयर में भी उसने शिकायत दर्ज करवाई। बैंक ने उस समय युवती को आश्वासन दिया कि मामले की रिपोर्ट करवाकर बैंक को दी जाए, तो आपके पैसे वापस बैंक की ओर से कर दिए जाएंगे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.