संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिले के अलग-अलग जगहों पर सोमवार को लगाए गए कोरोना वैक्सीनेशन कैंप के दौरान 3680 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। डिस्ट्रिक प्रोग्राम मैनेजर (डीपीएम) डा. सुखविदर कौर ने बताया कि सेहत विभाग के निर्देशों के तहत सोमवार को कुल 3680 लोगों को वैक्सीन लगाई गई जिससे वैक्सीन लगवाने वालों की कुल संख्या 420310 तक पहुंच गई है।

कोरोना के चार नए मरीज मिले, 10 एक्टिव केस

सिविल सर्जन डा. परमिदर कौर ने बताया कि जिले में सोमवार को कोरोना के चार नए मरीज मिले हैं। सोमवार को अमृतसर के मेडिकल कालेज से 1815 सैंपल की रिपोर्ट आई जिनमें तीन की रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई है। वहीं, प्राइवेट लैब में किए गए टेस्ट में एक सैंपल की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इस समय जिले में कोरोना के 10 एक्टिव केस हैं। संक्रमितों की संख्या 17811 तक पहुंच गई है। सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए शहरवासी नियमों का पालन करें। मास्क पहनें तथा शारीरिक दूरी का ध्यान रखें। इसके अलावा वैक्सीन जरूर लगवाएं।

आयुर्वेदिक दवाओं में रोग दूर करने की क्षमता : धीर

संवाद सूत्र, फगवाड़ा : नेशनल इंटीग्रेटिड मेडिकल ऐसोसिएशन की फगवाड़ा शाखा द्वारा आयुर्वेदिक दवाओं का रोगों पर प्रभाव विषय पर हिमालय कंपनी के सहयोग से होटल क्लार्क इन मे सेमिनार करवाया गया। सेमिनार की अध्यक्षता नीमा फगवाड़ा के प्रधान डा. रमनदीप सिंह किन्नड़ा ने की। कार्यक्रम के दौरान हिमालय कंपनी के सीनियर मैनेजर साइंटिफिक सर्विसेज पीपी शुक्ला ने कहा कि आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति की दवाओं ने कोरोना काल में अपनी गुणवत्ता साबित कर दी है। इम्यून सिस्टम बढाने के लिए तुलसी, आवला, हल्दी आदि का प्रयोग अत्यंत प्रभावशाली है।

डा. रमनदीप सिंह किन्नड़ा ने कोरोना काल में सभी चिकित्सकों के सकुशल रहते हुए मरीजों की सेवा करने की सराहना की। डा. जवाहर धीर ने चिकित्सकों को भविष्य में भी इसी भावना से सेवा करते रहने की कामना की। नरोत्तम खेती ने धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया। इस अवसर पर डा.विवेक महाजन, बीएस भाटिया, डा. जवाहर धीर, केपी बग्गा, अजय ओहरी, पंकज सूद, नीरज अब्बी, अमित शर्मा, बलजिन्दर सिंह, सचिन बग्गा, निखिल खोसला, सुनील पांडेय, रोहित खुरमा, गुरप्रीत सिंह, संदीप राणा भी उपस्थित थे

Edited By: Jagran