जागरण संवाददाता, जालंधर : यूथ कांग्रेस को कांग्रेस भवन में ऑफिस मिल गया है। यूथ कांग्रेस के नए प्रधान अंगद दत्ता ने एक दिन पहले ही इसकी मांग की थी। ऑफिस सेक्रेटरी ने जिला कांग्रेस प्रधान के ऑफिस के साथ लगते कमरे को यूथ कांग्रेस का ऑफिस खोलने के लिए दे दिया है।

यह कमरा पहले भी यूथ कांग्रेस का दफ्तर रहा है, लेकिन अब यह काफी समय से बंद था और यहां रिकॉर्ड और कुछ पुराना सामान पड़ा था। अंगद दत्ता ने कहा कि कमरे की सफाई शुरू करवा दी है। दो-तीन दिनों में यह कमरा बैठने लायक हो जाएगा और यहीं पर वर्करों की समस्याएं सुनी जाएंगी।

यूथ कांग्रेस को ऑफिस के लिए कमरा देने पर कांग्रेस सेवा दल और कांग्रेस सेवा दल महिला विग ने एतराज जताया है। कांग्रेस सेवा दल के प्रधान विनोद खन्ना और महिला विग की प्रधान कमलजीत कौर धनोआ ने शुक्रवार को कांग्रेस भवन में पहुंचकर इस पर एतराज जताया और कहा कि यह कमरा उन्हें पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने अलॉट किया था, लेकिन वह किन्ही कारणों से कब्जा नहीं ले सके थे। इसलिए उन्हें ही कमरा मिलना चाहिए। निवर्तमान जिला प्रधान बलदेव सिंह देव ने कहा कि कांग्रेस भवन में नया निर्माण करने का प्लान चल रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जो भी प्रधान पद संभालेगा, वह सभी विग के लिए ऑफिस का निर्माण करवाएगा। कांग्रेस भवन में बाहर से आने वाले ऑब्जर्वर्स और अन्य पदाधिकारियों के रहने का इंतजाम भी हो सकता है।

-----------------

देव करेंगे गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन

कांग्रेस भवन में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन निवर्तमान प्रधान बलदेव सिंह देव ही करेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस से उन्हें फोन आया है कि वह 26 जनवरी को कांग्रेस भवन में 110 बजे गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन करें। उन्होंने कहा कि हाईकमान ने सभी यूनिट भंग कर दिए हैं, लेकिन उनकी जिम्मेदारी बनती है कि काग्रेस भवन में समारोह होते रहें। वह पार्टी के वर्कर हैं और यह उनका फर्ज भी है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!