Move to Jagran APP

Youth Congress Election: मतदान प्रक्रिया खत्म, तीन दिन में 21.68 फीसद वोटिंग Jalandhar News

आखिरी दिन शुक्रवार को वोटिंग काफी धीमी चल रही है। सुबह आठ बजे मतदान शुरू होने के बाद 11 बजे तक सिर्फ 100 वोट डाले गए हैं।

By Sat PaulEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 11:19 AM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 09:02 AM (IST)
Youth Congress Election: मतदान प्रक्रिया खत्म, तीन दिन में 21.68 फीसद वोटिंग Jalandhar News
Youth Congress Election: मतदान प्रक्रिया खत्म, तीन दिन में 21.68 फीसद वोटिंग Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। यूथ कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव शुक्रवार को संपन्न हो गए। सात और आठ दिसंबर को चुनाव नतीजे आने की उम्मीद है। मतदान प्रतिशत काफी कम रहा है। शुक्रवार को नॉर्थ हलके लिए सबसे कम मतदान हुआ। नॉर्थ हलके में सिर्फ 16.5 प्रतिशत युवा कांग्रेस कार्यकर्ता मतदान करने आए। शहरी प्रधान के लिए 11248 वोट में से सिर्फ 2439 वोट ही डाले गए हैं। यह सिर्फ 21.68 प्रतिशत ही है।

loksabha election banner

प्रधान पद के लिए तीन उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें अंगद दत्ता, राजेश अग्निहोत्री, दीपक खोसला हैं। जिस उम्मीदवार को करीब 1 हजार वोट मिलेंगे, वह चुनाव जीत जाएगा। चार दिसंबर को शुरू हुए मतदान में पहले दिन से ही वोटिंग काफी कम रही। नॉर्थ हलके में करीब 2300 वोट हैं, लेकिन सिर्फ 381 वोट ही डाली गई हैं। इन्हीं 381 वोट से विधानसभा हलका का प्रधान भी चुना जाएगा। वोटिंग यूथ कांग्रेस के एप के जरिए ऑनलाइन करवाई गई है।

लुधियाना में चुनाव के दौरान चार दिसंबर को गोली चल गई थी, जिसके बाद से चुनाव के लिए सुरक्षा कड़ी की गई थी और सीसीटीवी कैमरे वाली वैन से भी माहौल कर निगरानी की जाती रही। नॉर्थ हलके से सिर्फ 381 वोट ही पड़े हैं, लेकिन यह काफी महत्वपूर्ण हैं। नॉर्थ हलके से एक भी यूथ नेता जिला शहरी के प्रधान पद के लिए उम्मीदवार नहीं है। नॉर्थ हलके की वोट जिस तरफ जाएंगी वह विजेता हो सकता है।

वेस्ट हलके से सबसे अधिक 793 वोट डाले गए हैं, लेकिन यहां से चुनाव में दो उम्मीदवार हैं। सेंट्रल हलके से 780 वोट पड़े थे। सेंट्रल हलके से भी कोई नेता जिला प्रधानगी का उम्मीदवार नहीं है। यहां परमजीत बल चुनाव के दावेदार थे, लेकिन सबसे ज्यादा मेंबरशिप करने के बावजूद वह राजेश अग्निहोत्री के पक्ष में चुनाव से हट गए थे।

कैंट हलके से 485 वोट पड़े हैं। कैंट के हलके के प्रधान रहे अंगद दत्ता अब जिला प्रधान के दावेदार हैं और कैंट में उनका अच्छा आधार है। चुनाव में वोटिंग कम होने का बड़ा कारण एक साल पहले की मेंबरशिप का रिकाॅर्ड उम्मीदवारों के पास न होना रहा। इससे मेंबरों की तलाश मुश्किल रही। मेंबरशिप के समय लगाई गई आइडी मतदान के समय जरूरी थी, लेकिन काफी मतदाता वह आईडी लेकर नहीं आए, जिस कारण उन्हें वापस भेज दिया गया। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.