जालंधर, जेएनएन। यूथ कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है। बुधवार को जालंधर सेंट्रल हलके के लिए मतदान हुआ। इस दौरान 4348 में से सिर्फ 780 वोटरों ने ही मतदान किया, जो करीब 18 फीसद है।  चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस भवन के आसपास भारी सुरक्षा बल तैनात रहा। पूरी चेकिंग के बाद ही मतदाताओं को कांग्र्रेस भवन में भेजा जा रहा था। अंदर एप के जरिए मतदान करवाया गया। इसके लिए चुनाव टीम ने नौ टैब इस्तेमाल किए। जालंधर शहरी के प्रधान पद के लिए राजेश अग्निहोत्री, अंगद दत्ता और दीपक खोसला में मुकाबला है। वीरवार को दो हलकों के मतदान के लिए 5-5 टैब इस्तेमाल होंगे। इससे वोटिंग का प्रतिशत और गिर सकता है।

आइडी को लेकर दिक्कत, 400 से ज्यादा वोटर लौटाए

यूथ कांग्रेस के चुनाव में पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं को मुश्किल का सामना करना पड़ा। वोटरों को वही आइडी लानी थी जो मेंबरशिप के साथ लगाई थी। उन्होंने करीब एक साल पहले मेंबरशिप ली थी। ऐसे में उन्हें याद भी नहीं था कि किस मेंबर ने कौन सी आइडी मेंबरशिप के लिए दी थी। चुनाव टीम ने भी एक दिन पहले ही उम्मीदवारों को लिस्ट दी थी कि किस मेंबर को कौन सी आइडी के साथ मतदान का अधिकार होगा। ऐसे में कई मतदाता अन्य आइडी ले आए, जिससे अव्यवस्था बनी रही। 400 से ज्यादा वोटर मतदान नहीं कर सके।

आज वेस्ट और कैंट हलके की वोटिंग

जालंधर शहर में कुल 11248 वोटर हैं। वीरवार को वेस्ट और कैंट हलके के वोटर मतदान करेंगे। जबकि शुक्रवार को नॉर्थ हलके के मतदाताओं को मतदान करना है। वेस्ट और कैंट में करीब 5 हजार वोटर हैं। यह दोनों हलके चुनाव में निर्णायक साबित हो सकते हैं। प्रधान पद के दो दावेदार राजेश अग्निहोत्री और दीपक खोसला वेस्ट हलके से हैं और एक दूसरे की वोट काट सकते हैं। अंगद दत्ता कैंट के रहने वाले हैं और करीब 2300 वोट में से एक बड़ी गिनती दत्ता की है।

एक वोटर ने डालनी है पांच वोट

एक मतदाता को कुल पांच वोट डालनी है। इसमें प्रदेश प्रधान, प्रदेश जनरल सेक्रेटरी, जालंधर शहरी के प्रधान एवं जनरल सेक्रेटरी और विधानसभा हलका सेंट्रल के प्रधान के लिए वोट डालनी हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!