जागरण संवाददाता, जालंधर : सिविल अस्पताल में एक्सरे करवाने वाले मरीजों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। जून माह में ही दूसरी बार एक्सरे मशीन का दम फूलने से मरीजों को परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। रुक-रुक कर मशीन चलने से मरीजों को लंबे समय तक इंतजार करना पड़ रहा है। कुछ मरीज समय के अभाव के चलते निजी सेंटरों का सहारा ले रहे हैं। अस्पताल प्रशासन नई मशीन के चक्कर में पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन से पत्राचार करने में व्यस्त है। हालांकि परिणाम कुछ नहीं निकल रहा है।

सोमवार को भी एक्सरे मशीन खराब हो गई। दो तीन बार मशीन गर्म होने के बाद बंद करनी पड़ी। इसकी वजह से मरीजों के एक्सरे नहीं हो पाए। एक्सरे करवाने के लिए आए मरीज सुशील का कहना है कि सुबह 10.30 बजे एक्सरे की रसीद कटवाई थी। इसके बाद लाइन में लगे रहे। एक घंटे के बाद एक्सरे विभाग ने मशीन में खराबी की वजह से एक्सरे न होने की बात कही। कड़ी मशक्कत करने के बाद निजी सेंटर से एक्सरे करवाया गया। हालांकि सिविल अस्पताल में रसीद को कैंसिल करवा पैसे वापस लेने बाकी है। नई मशीन मुहैया करवाने के लिए लिखा है पत्र : मेडिकल सुप¨रटेंडेंट

अस्पताल में रोजाना 110 के करीब एक्सरे किए जाते है। सिविल अस्पताल के मेडिकल सुप¨रटेंडेंट डॉ. केएस बावा ने बताया कि मशीन गर्म होने की वजह से समस्या आ रही है। कुछ देर के बाद मशीन को बंद करना पड़ रहा है। पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन को नई मशीन मुहैया करवाने के लिए पत्र लिखा गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!