जालंधर : रेलवे के पहलवान सुमित व सत्यव्रत कादियान ने आगामी दक्षिण एशियाई खेलों में अपना स्थान पक्का कर लिया है। दोनों ने शुक्रवार को पीएपी के इंडोर स्टेडियम में शुरू हुई टाटा मोटर्स सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर चैंपियनशिप में रेलवे का दबदबा बनाया। इसी के साथ सर्विसेस स्पो‌र्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससीबी) के खिलाड़ी व विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में रजत पदक विजेता रविंदर ने भी स्वर्ण पदक जीतकर एशियाई खेलों में अपना स्थान पक्का कर लिया है।

पहले दिन के मुकाबले में अंडर-125 किलोग्राम भार वर्ग में रेलवे के सुमित ने महाराष्ट्र के अभिजीत को 5-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। महाराष्ट्र के अभिजीत को रजत से संतोष करना पड़ा। वहीं, एसएससीबी व चंडीगढ़ के पहलवान सतिंदर व कृष्ण ने संयुक्त रूप से कांस्य पदक जीता। 97 किलोग्राम भार वर्ग में रेलवे के सत्यव्रत कादियान ने उत्तर प्रदेश के कपिल को 9-0 से मात देकर स्वर्ण पदक जीता। यूपी के कपिल चौधरी रजत ही जीत सके। दिल्ली के आकाश व एसएससीबी के सोमबीर ने संयुक्त रूप से कांस्य पदक जीता।

61 किलोग्राम भार वर्ग में एसएससीबी के रविंदर ने 12-2 से स्वर्ण पदक जीता। एसएससीबी के सोनबो ने रजत पदक, हरियाणा के पवन व महाराष्ट्र के सूरज ने संयुक्त रूप से कांस्य पदक अपने नाम किया। चैंपियनशिप में 74 किलोग्राम भार वर्ग के मुकाबले में उथल-पुथल देखने को मिली। उत्तर प्रदेश के गौरव ने रेलवे के नेशनल चैंपियन प्रवीण राणा को मात देते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। प्रवीण राणा को रजत पदक से संतुष्टि करनी पड़ी। वहीं, 70 किलोग्राम भार वर्ग में झारखंड के नवीन ने हरियाणा के विशाल को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

आज रिंग में उतरेंगी विनेश फोगाट व साक्षी मलिक

चैंपियनशिप के दूसरे दिन शनिवार को टोक्यो ओलंपिक में स्थान पक्का करने के लिए फ्री स्टाइल वर्ग में विनेश फोगाट व रियो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक रिंग में उतरेंगी। सब की निगाहें इन दोनों खिलाड़ियों पर होगी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!