Move to Jagran APP

आठ महीने बाद भी काम शुरू नहीं हुआ, ब्लैक लिस्ट होगा ठेकेदार

नगर निगम की फाइनांस एंड कांट्रेक्ट कमेटी (एफएंडसीसी) की मीटिग में ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने का प्रस्ताव पास किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 08:59 PM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 08:59 PM (IST)
आठ महीने बाद भी काम शुरू नहीं हुआ, ब्लैक लिस्ट होगा ठेकेदार
आठ महीने बाद भी काम शुरू नहीं हुआ, ब्लैक लिस्ट होगा ठेकेदार

जागरण संवाददाता, जालंधर

loksabha election banner

नगर निगम की फाइनांस एंड कांट्रेक्ट कमेटी (एफएंडसीसी) की मीटिग में ठेका लेने के आठ महीने बाद भी काम न करने पर ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने का प्रस्ताव पास किया है। यह काम डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी के वार्ड में होना था। डिप्टी मेयर ने ठेकेदार के खिलाफ लिखित शिकायत दी है।

मीटिग शुरू होते ही डिप्टी मेयर ने अपने वार्ड 44 की दशहरा ग्राउंड की डेवलपमेंट के लिए लगाए गए टेंडर पर काम न होने का मुद्दा उठाया। डिप्टी मेयर ने बताया कि करीब 19 लाख रुपये से पार्क को विकसित करने का टेंडर ब्लू मून सोसायटी ने आठ महीने पहले लिया था, लेकिन पैसा न होने का हवाला देकर काम शुरू नहीं किया। 15 दिन पहले उन्होंने ठेकेदार पर दबाव डालकर काम शुरू करवाया। इस पर ठेकेदार नागी ने पुराने फुटपाथ तोड़ दिए, लेकिन उसके बाद अगला काम शुरू नहीं किया। उन्होंने कहा कि दशहरा ग्राउंड बस्तियों के लोगों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है और यहां पर बड़ी गिनती में लोग सैर करने आते हैं। डिप्टी मेयर ने यह भी कहा कि वह शहर भर में चल रहे काम की जांच करेंगे और जहां कहीं भी घटिया मटीरियल का इस्तेमाल हो रहा होगा, उसके जिम्मेदार ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। दुकानों के लाइसेंस रिन्यू न करवाने पर रोजाना 100 रुपये जुर्माना, डिप्टी मेयर ने जताया विरोध

पंजाब म्यूनिसिपल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कमेटी ने दुकानों के लाइसेंस रिन्यू न कराने पर दुकानदारों को रोजाना 100 रुपये जुर्माना लगाने की घोषणा की है। डिप्टी मेयर ने भी इस पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने मीटिग में मेयर जगदीश राजा के समक्ष यह मुद्दा उठाया और कहा कि यह किसी भी सूरत में संभव नहीं है कि दुकानदारों से रोज 100 रुपये जुर्माना लिया जाए। इस समय तो वैसे ही कोरोना संक्रमण के कारण कामकाज ठप है। डिप्टी मेयर ने कहा कि लाइसेंस फीस 110 रुपये की जगह 200 या 300 रुपये की जा सकती है, लेकिन रोजाना 100 रुपये जुर्माना बिल्कुल ही गलत है। दुकानदार इसके विरोध में आ गए हैं। बंटी ने कहा कि मेयर ने इस संबंध में दो दिनों में मीटिग बुलाने का फैसला लिया है। एक टेंडर रोका, दो रद; 91 लाख के काम पास किए

एफएंडसीसी की मीटिग में 90.90 लाख के काम पास कर दिए गए हैं। जमशेर डेयरी कांप्लेक्स में डी वाटरिग मशीन लगाने का काम लंबित किया गया है। पहले इस काम का डेमो देखा जाएगा। मेयर जगदीश राजा, सीनियर डिप्टी मेयर सुरिदर कौर, डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी, मेंबर गुरविदर सिंह बंटी नीलकंठ, ज्ञान चंद व ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह ने सभी प्रस्तावों पर चर्चा की। सीएंडडी वेस्ट प्लांट के तहत मलबे को क्रश करने के लिए जा क्रशर खरीदने का फैसला रद कर दिया गया है। जिस क्रशर खरीदने का फैसला लिया था, वह डेमो में कमजोर निकला है, जो काम को पूरी तरह अंजाम देने में सक्षम नहीं था। वहीं नगर निगम मुख्यालय में टायलेट्स निर्माण का टेंडर मंजूर कर लिया गया है। वार्ड नंबर 10, 18, 19, 67 में सड़कों, नालियों का रखरखाव का काम रद कर दिया है। वार्ड 43 के गुरु नानक नगर में कंक्रीट रोड बनाने की मंजूरी दी गई है। मखदूमपुरा, शास्त्री नगर व थाना पांच की बैकसाइड की सड़क बनाने की मंजूरी दी गई है। पार्को के विकास के तहत बुड्ढा मल ग्राउंड भार्गव कैंप, वार्ड नंबर 20 के पार्को में बेंच, शहीद रामानंद, गुरु रविदास पार्क, महर्षि वाल्मीकि पार्क में बच्चों के लिए झूले और मनोरंजन के अन्य साधन लगाने की मंजूरी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.