Move to Jagran APP

भाई को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाली कनाडियन सिटिजन का लुकआउट नोटिस जारी

सगे भाई को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाली कनाडियन सिटिजन का लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।

By Edited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 02:22 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 08:48 AM (IST)
भाई को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाली कनाडियन सिटिजन का लुकआउट नोटिस जारी
भाई को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाली कनाडियन सिटिजन का लुकआउट नोटिस जारी

जालंधर, जेएनएन। महज साढ़े पांच मरले के जमीन विवाद में सगे भाई को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाली कनाडियन सिटिजन की गिरफ्तारी के लिए जीआरपी ने लुकआउट नोटिस जारी किया है। मामले में अन्य चार आरोपित फरार हो चुके हैं।

loksabha election banner

बस्ती शेख के रहने वाले 57 साल के हरपाल सिंह ने शुक्रवार दोपहर को रामनगर फाटक से कुछ दूरी पर मालगाड़ी के आगे कूद कर आत्महत्या की ली थी। उनके पास से मिले सुसाइड नोट में उन्होंने आत्महत्या का जिम्मेदार अपनी सगी बहन नम्रता सैनी, उनके पति गुरनाम सिंह, लड़की किरन, लड़के आनंद, ससुर दिलबाग सिंह और अपनी सगी मां लीलावती को जिम्मेदार ठहराया था। जीआरपी ने सुसाइड नोट और हरपाल की पत्नी, जो महावीर जैन स्कूल की प्रिंसिपल हैं, के बयान पर उक्त आरोपितों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था।

थाना जीआरपी के एसएचओ धर्मेंद्र कल्याण ने बताया कि आरोपित नम्रता सैनी अपने पति व बच्चों के साथ कनाडा में सेटल्ड है। वह नवंबर में जालंधर आई थी। घटना के बाद से वह फरार चल रही है। वह देश छोड़ कर ना भाग जाए, इसलिए उन्होंने उसका लुकआउट नोटिस जारी करवाया है। अन्य सभी आरोपित भी फरार चल रहे हैं। सभी के मोबाइल बंद आ रहे हैं। पुलिस उनकी लास्ट टावर लोकेशन निकलवा उन्हें तलाशने में जुटी है।

27 नवंबर को आरोपित नम्रता सैनी ने अपनी मां के साथ प्रेस कांफ्रेंस करके अपने भाई हरपाल सिंह पर उन्हें धमकाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि दोनों भाई मां के साथ बदसलूकी करते हैं, जिस कारण मां ने अपनी जायदाद से साढ़े पांच मरले उनके नाम पर कर दी थी। इसके बाद से भाई हरपाल उन्हें आत्महत्या की धमकी दे रहा है। हरपाल ने एक वीडियो भी शूट की थी, जिसमें उसने कहा था कि उसकी आत्महत्या की जिम्मेदार उसकी बहन और मां होंगी। इस पर थाना पांच की पुलिस ने हरपाल और उसकी पत्नी की खिलाफ 29 दिसंबर को आत्महत्या की धमकी देने के आरोप में केस दर्ज किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.