Move to Jagran APP

युवती ने खुद को पहली पत्नी बता शादी में मचाया हंगामा, दूल्हा बोला- गर्लफ्रेंड थी

युवती ने नीचे अपने साथ आए लोगों के साथ विवाह रोकने की मांग शुरू कर दी। मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस बुलानी पड़ गई। हालांकि बाद में गुरविंदर विवाह कर अपनी दुल्हन को ले गया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 10:44 AM (IST)Updated: Mon, 28 Jan 2019 05:32 PM (IST)
युवती ने खुद को पहली पत्नी बता शादी में मचाया हंगामा, दूल्हा बोला- गर्लफ्रेंड थी
युवती ने खुद को पहली पत्नी बता शादी में मचाया हंगामा, दूल्हा बोला- गर्लफ्रेंड थी

जागरण संवाददाता, जालंधर: रविवार को नकोदर रोड के होटल डाउनटाउन में चल रहे विवाह समारोह में रंग में भंग पड़ गया। एक युवती ने वहां पहुंचकर खुद को दूल्हे की पत्नी बता हंगामा कर दिया। किसी को युवती के बारे में पता नहीं था तो वह सीधे होटल के अंदर विवाह समारोह में पहुंच गई थी।

loksabha election banner

वहां उसने दूल्हे को रोकने की कोशिश की तो भड़के दूल्हे ने तलवार निकाल ली। इसके बाद लोगों ने बीचबचाव किया और युवती को नीचे भेज दिया। युवती ने नीचे अपने साथ आए लोगों के साथ विवाह रोकने की मांग शुरू कर दी। मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस बुलानी पड़ गई। पुलिस ने दोनों पक्षों की बातें सुनी लेकिन कुछ तय नहीं कर सकी। युवती का आरोप था वह दूल्हे के साथ पिछले 4 सालों से रिलेशन में है और उनके रिश्ते को कोर्ट ने पति-पत्नी का दर्जा दिया है। इसके बावजूद उसके रहते हुए उक्त युवक दूसरी शादी कर रहा है। दूल्हे का कहना था कि युवती के साथ उसके संबंध जरूर थे, लेकिन उससे शादी नहीं की थी।

मौके पर पहुंची इंस्पेक्टर गुरदीप कौर वर पक्ष के व्यक्तियों से बात करती हुईं।

ऐसे शुरू हुआ हंगामा, चार घंटे तक चला

रविवार को होटल डाउनटाउन में नकोदर के रहने वाले गुरविंदर सिंह की शादी हो रही थी। दोपहर 12 बजे के करीब नकोदर की ही रहने वाली एक मीनाक्षी अपने वकील के साथ वहां पहुंची और हंगामा शुरू कर दिया। मीनाक्षी अपने साथ अदालत का एक दस्तावेज लाई थी। उसी के आधार पर वह गुरविंदर को पति बता रही थी, जबकि गुरविंदर उस दस्तावेज को जाली बता रहा था। गुरविंदर के मुताबिक उस दस्तावेज पर हस्ताक्षर उसके नहीं है।

होटल के पहले फ्लोर पर शादी समारोह चल रहा था, जबकि ग्राउंड फ्लोर पर पुलिस मीनाक्षी को समझाने में लगी हुई थी। इस बीच शाम 5 बजे के करीब गुरविंदर बैंड-बाजे के साथ अपनी दुल्हन को अपने साथ ले गया। थाना-4 के एसएचओ नवीन पाल ने कहा कि जो दस्तावेज मीनाक्षी अपने साथ लेकर आई थी, वह इस बात को साबित नहीं करता कि गुरविंदर और उसकी शादी हुई है। दस्तावेज को पहले फॉरेंसिक टेस्ट के लिए भेज जाएगा, उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

युवती को धक्का देकर विवाह समारोह से बाहर निकालते हुए वर पक्ष के व्यक्ति।

चिंतपूर्णी मंदिर में माथे में सिंदूर भर रचाई थी शादी

मीनाक्षी ने बताया कि चार साल पहले वह गुरविंदर के संपर्क में आई थी। दोनों के संबंध गहरे हो गए। तीन साल पहले दोनों चिंतपूर्णी मंदिर में गए थे। वहां पर गुरविंदर ने उसकी मांग में सिंदूर भरा। दोनों ने अग्नि के फेरे नहीं लिए थे। इसके बाद दोनों एक साथ रहने लगे थे।

गर्लफ्रेंड थी, शादी कर पत्नी नहीं बनाया : गुरविंदर

गुरविंदर ने कहा कि मीनाक्षी उसकी गर्लफ्रेंड थी। लेकिन उसने शादी नहीं रचाई थी। आरोप लगाया कि मीनाक्षी ने पहले तो लड़ाई-झगड़ा कर खुद रिश्तों को खत्म किया। इसके बाद लैकमेल करना शुरू कर दिया। एक दिन पहले ही मीनाक्षी ने उसके पिता को फोन कर कहा था कि अगर बेटे की शादी करवाना चाहते हो तो उसके साथ दो लाख रुपये में डील करो।

दोनों के बीच झगड़े का मामला पहले भी पुलिस में गया

दूल्हे के मुताबिक एक साथ रहने के दौरान मीनाक्षी के साथ काफी लड़ाई-झगड़े रहने लगे थे। मामला थाना-4 में पहले भी जा चुका है। उस दौरान केस के आईओ ने मीनाक्षी को थाने में बुलाया था लेकिन बार-बार पुलिस के पास हाजिर न होने पर पुलिस ने एकतरफ फैसला कर फाइल बंद कर दी। वहीं, मीनाक्षी ने ऐसे किसी केस या फैसले के बारे में जानकारी होने से इन्कार किया।

पुलिस पर लगाया लड़के का साथ देने का आरोप

मीनाक्षी ने पुलिस वालों पर ही एक तरफा कार्रवाई करने का आरोप लगा दिया। कहा कि वह तीन घंटे से होटल में आई हुई है लेकिन पुलिस शादी को नहीं रुकवा रही। वह चीख-चीख कहने लगी कि पुलिस गुरविंदर का पक्ष ले रही है। इसीलिए, शादी नहीं रुकवा रही। एसएचओ नवीन ने कहा कि मामले की जांच में अगर गुरविंदर पहले शादीशुदा पाया जाएगा तो तभी उसके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। उससे पहले उनके अधिकार में नहीं है कि वह शादी रुकवाए।

युवती के हंगामा करने पर वर गुरविंदर ने तलवार निकाल ली।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.