जागरण संवाददाता, जालंधर। कूड़े के अवैध डंप से निजात पाने के लिए लाडोवाली रोड पर पंजाब स्टेट एग्रो इंडस्ट्रीज कारपोरेशन के परिसर के आगे अब रोड पर ही कंटीली तार लगवानी शुरू की गई है। बीते कुछ अरसे से पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज के बंद हो चुके पेट्रोल पंप के आगे आसपास के इलाकों का कूड़ा फेंका जाने लगा था। इस वजह से समूचे क्षेत्र में गंदगी और बदबू का आलम था। बारिश के दिनों में तो स्थिति बद से बदतर हो जाती थी। अवैध तौर पर सड़क किनारे फेंका गया कूड़ा पानी में तैरने लगता था, जिससे सड़क से गुजर पाना ही लगभग असंभव हो जाता था।

वीरवार को सड़क के ऊपर ही कंटीली तार लगाए जाने का काम चालू रखा गया। हालांकि मौके पर काम कर रही लेबर यह बता पाने में असमर्थ रही कि सड़क के ऊपर कटीले तार लगवाने का कार्य आखिरकार किसकी तरफ से शुरू करवाया गया है।

इससे पहले डीसी ऑफिस के ठीक सामने पंजाब सरकार के अधिकारियों की रिहायशी कॉलोनी के बिल्कुल आगे कूड़ा फेंका जा रहा था जिस वजह से समूचे क्षेत्र में बदबू फैल जाती थी। जब वहां पर कूड़े का डंप खत्म करवाया गया तो उसके बाद लाडोवाली रोड पर ही कूड़ा फेंकना शुरू कर दिया गया। लडोवली रोड को वीआईपी रोड के तौर पर भी जाना जाता है लेकिन कूड़े का डंप इसके लिए बड़ी समस्या बना हुआ है। वजह यह है कि बीएसएफ चौक से यह रोड सीधा जिला प्रशासकीय परिसर को जाता है, जहां पर जिला पुलिस मुख्यालय स्थित है।

Edited By: Pankaj Dwivedi