Move to Jagran APP

Punjab News: 'पंजाब का माहौल खराब नहीं करने देंगे', पंजाब में अरविंद केजरीवाल ने की मान सरकार की तारीफ

Punjab Newsआम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में कानून व्यवस्था की स्थिति पर भगवंत मान सरकार की तारीफ की और कहा कि राज्य में शांति और कानून व्यवस्था उनकी प्राथमिकता है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sat, 25 Mar 2023 08:17 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 08:30 PM (IST)
Punjab News: 'पंजाब का माहौल खराब नहीं करने देंगे', पंजाब में अरविंद केजरीवाल ने की मान सरकार की तारीफ
पंजाब में अरविंद केजरीवाल ने की मान सरकार की तारीफ

जालंधर, जागरण संवाददाता। पंजाब में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। एक ओर खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल को लेकर राजनीतिक बयानबाजी हो रही है, तो वहीं दूसरी ओर उपचुनाव को देखते हुए नेताओं के दौरे भी शुरु हो गए हैं। आज शनिवार को आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब का दौरा किया।

loksabha election banner

शनिवार को पंजाब दौरे पर पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने पंजाब सरकार की कानून व्यवस्था की तारीफ की।  उन्होंने कहा कि पूर्व में कुछ लोगों ने पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की, लेकिन हम पंजाब का माहौल खराब नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई बार कड़े फैसले लेने पड़ते हैं और भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार कड़े फैसले लेने में सक्षम है।

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि भगवंत मान सरकार ने स्थिति को बहुत अच्छे से संभाला और बिना एक भी गोली चलाए या कोई खून बहाए पूरी स्थिति को नियंत्रण में कर लिया। उन्होंने कहा कि जो लोग पंजाब के सांप्रदायिक सद्भाव और शांति को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे थे, वे आज डर के मारे भाग रहे हैं।

शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ेगा पंजाब

पंजाब सरकार की तारीफ करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अगले 5 वर्ष में पंजाब के सभी सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कर देंगे और उन्हें शानदार बनाएंगे। 

हमसे पहले जितनी भी सरकारें आई उन्होंने आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा देने का काम नहीं किया और न ही किसी सरकार ने स्कूल बनाने का काम किया। दिल्ली में हमने सभी सरकारी स्कूलों को बहुत ही शानदार बना दिया सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से भी बेहतर कर दिया। अब दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बच्चे डॉक्टर, वकील और इंजीनियर बन रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि  मुझे बहुत खुशी है कि पंजाब में भी सरदार भगवंत मान ने सरकारी स्कूलों को कायाकल्प करने का काम शुरू कर दिया है। अगले पांच साल तक पंजाब के सभी सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कर देंगे

पंजाब में होगा मुफ्त इलाज

ज मुफ्त किया जाएगा अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 5 वर्ष में दिल्ली में 550 मोहल्ला क्लीनिक खोले गए लेकिन पंजाब में मान सरकार ने 10 गुना ज्यादा रफ्तार से 550 मोहल्ला क्लीनिक खोल दिए हैं। पंजाब के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी।

कठोर निर्णय लेने के लिए सरकार तैयार

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर पंजाब का माहौल ठीक रखने के लिए आप सरकार को कठोर निर्णय लेने पड़े तो सरकार पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कठोर निर्णय भी लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 3 करोड़ पंजाबी मिलकर ईमानदार आप सरकार के साथ रंगला पंजाब बना सकते हैं।

कानून व्यवस्था हुई दुरुस्त

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि यहां कानून व्यवस्था दुरुस्त हुई है। नशा बेचने वाले भी दुम दबाकर भाग रहे हैं। 3 करोड़ पंजाबियों को सरकार के साथ मिलकर नशा बेचने वालों को पंजाब से बाहर भगाना होगा। नशा बेचने वालों को जेल में डाला जाएगा।

कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि आप सरकार की किसी अपराधी अथवा गैंगस्टर के साथ सेटिंग नहीं है, इसी वजह से बीते 1 वर्ष में कई गैंगस्टर और अपराधी जेलों में डाल दिए गए हैं।

गुरु रविदास वाणी अध्ययन केंद्र की रखी नींव

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ जालंधर स्थित डेरा सचखंड बल्लां में नतमस्तक हुए। भगवंत मान ने डेरे में बनने वाले श्री गुरु रविदास वाणी अध्ययन केंद्र का नींव पत्थर रखा। इस दौरान उन्होंने डेरा सचखंड बल्लां के संत निरंजन दास से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान डेरा सचखंड बल्लां में श्री गुरु रविदास बाणी अध्ययन केंद्र का नींव पत्थर रखा और 25 करोड़ की पहली किस्त भी प्रदान करी।

बता दें कि जालंधर में लोकसभा उपचुनाव सिर पर हैं। ऐसे में आप संयोजक का पंजाब दौरा काफी खास है।

यहां देखें वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.