जेएनएन, नवांशहर। मॉरिशस में रहने वाला NRI पति व उसकी पत्नी 18 सितंबर को भारत आए। दोनों बड़े खुश थे। वह पत्नी को लेकर नवांशहर एक दुकान में Shopping करने के लिए पहुंचा। इसी दौरान NRI पति अचानक दुकान से बाहर आया और फिर फरार हो गया। Shopping करने के बाद जब महिला ने पति को फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया। महिला अपने Debit और Credit Card से Payment करने लगी तो वे Block हो चुके थे। उसे पति की नीयत पर शक होने लगा। पर्स देखा तो उसका पासपोर्ट, वीजा और रिटर्न टिकट भी गायब थे। महिला को पता चल गया कि NRI पति उसे यहां छोड़कर वापस भागने की फिराक में है। उसने तुरंत पुलिस को शिकायत दे दी। पुलिस से पहले परिवार ने NRI को दिल्ली एयरपोर्ट से पहले पकड़ लिया।

नवांशहर के गांव लोदीपुर की लड़की की 30 जून 2018 को उदय सिंह नाम के NRI से शादी हुई थी। बताया जाता है कि उदय सिंह मॉरिशस पुलिस में तैनात है। शादी के बाद वह पति के साथ मॉरिशस चली गई। 18 सितंबर 2019 दोनों मॉरिशस से भारत आए। शनिवार को वह पत्नी को Shopping करवाने लाया और दोपहर करीब डेढ़ बजे उसे Shopping करते छोड़ वहां से फरार हो गया। उसने पत्नी को कहा कि उसे घबराहट हो रही है। वह बाहर जा रहा है। बाहर निकलने के बाद वह किसी से फोन पर बात करने लगा और कुछ देर में वहां से गायब हो गया।

महिला के मुताबिक इसके बाद पति ने उसका फोन उठाना भी बंद कर दिया। उसने परिजनों को उदय सिंह के गायब होने की सूचना दी और पुलिस में पति की शिकायत कर दी। शिकायत में आरोप लगाए कि पति ने उसके सारे कार्ड Block करवा दिए हैं। उसके दस्तावेज भी साथ ले गया है और फोन भी नहीं उठा रहा है। पुलिस ने NRI के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की तो वह कुरुक्षेत्र के पास पाई गई। पुलिस और परिवार के लोग भी दिल्ली के लिए रवाना हो गए। NRI पुलिस को तो नहीं मिला, लेकिन परिवार का कहना है कि उन्हें वह दिल्ली एयरपोर्ट से पहले ही मिल गया है।

कभी नहीं लगा कि पत्नी से नाराज है : परिजन

विवाहिता के परिजनों के अनुसार उदय सिंह के व्यवहार से ऐसा कभी नहीं लगा कि वह पत्नी से नाराज है या परेशान है। उसके अचानक भागने से सभी हैरान हैं। उदय को वापस लाया जा रहा है फिर पता चलेगा कि उसने ऐसा क्यों किया।

दोनों में सुलह होने की हो रही बात : जांच अधिकारी

मामले के जांच अधिकारी हवलदार गुरदीप सिंह का कहना है वे NRI की तलाश में दिल्ली गए थे लेकिन वह नहीं मिला। परिवार बता रहा है कि उन्हें वह मिल गया है और उसे वापस ला रहे हैं। यह भी बता रहे हैं कि दोनों में सुलह हो गई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!