Move to Jagran APP

अवैध संबंधों के शक में पांच घंटे तक झगड़ा, फिर पत्नी ने चुन्नी से घोंटा पति का गला

जालंधर में एक महिला ने अवैध संबंधों के शक में पति द्वारा गाली-गलौज व झगड़ा करने पर उसकी चुन्‍नी से गला घोंटकर हत्‍या कर दी। हत्‍या से पहले दाेनों में पांच घंटे तक झगड़ा हुआ।

By Edited By: Published: Wed, 20 Jul 2016 01:02 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jul 2016 05:46 PM (IST)
अवैध संबंधों के शक में पांच घंटे तक झगड़ा, फिर पत्नी ने चुन्नी से घोंटा पति का गला

जागरण संवाददाता, जालंधर। शहर के मखदूमपुरा क्षेत्र में अवैध संबंधों का शक करने पर पति-पत्नी में पांच घंटे तक झगड़ा हुआ। इसके बाद उसने दुबई से लौटे पति की चुन्नी से गला घोंटकर हत्या कर दी। पति तीन महीने पहले ही दुबई से लौटा था। बताया जाता है कि पति अवैध संबंधों को लेकर उसे गालियां देता रहता था और झगड़ा करता था। दोनों में करीब पांच घंटे तक झगडा हुआ तो भाई ने दोनों को शांत कराया। पत्नी ने चेतावनी दी कि यदि अब कभी गाली दी तो मार डालूंगी। इसके कुछ देर बाद पति ने फिर गालियां दीं तो महिला ने चुन्नी से गला घोंटकर उसे मार डाला।

loksabha election banner

बताया जाता है कि सोमवार रात करीब पांच घंटे गाली-गलौज और मारपीट के बीच उसके भाई ने दोनोें को समझाया था। इसके बाद फिर से पति के गालियां देने पर पत्नी ने चेतावनी दी कि रोज-रोज की इस मारपीट से तंग आ चुकी हूं अब अगर इसने झगड़ा किया तो मार डालूंगी।

पढ़ें : महिला ने भरे दफ्तर में की पति की पिटाई, फिर की खुदकुशी की कोशिश

मखदूमपुरा निवासी राजकुमार उर्फ राजू (37) लेंटर बांधने का मिस्त्री था। घर मे पत्नी आरती (35) समेत दो बेटियां कोमल, साक्षी व बेटे हरमन, आर्यन है। भाई कमल कपूर उर्फ गोल्डी ने बताया कि राजुकमार दो साल वर्क परमिट पर दुबई मे काम कर तीन महीने पहले लौटा था। उसे शराब पीने की लत थी।

कमल के अनुसार, राजकुमार अपनी पत्नी पर अवैध संबंधों को लेकर शक करता था। जब भी वह शराब पीता तो पत्नी से जमकर झगड़ा करता था। सोमवार रात नौ बजे राजकुमार के शराब पीने के बाद फिर से झगड़ा शुरू हो गया। झगड़ा बढ़ते हुए मारपीट तक आ पहुंचा, जिसपर चारों बच्चे कमरा छोड़कर ऊपर कमरे मे चले गए। करीब डेढ़ बजे तक दोनों मे मारपीट और गाली गलौज बढ़ने उन्होने दोनों को समझा बुझाकर शांत कराया।

पढ़ें: गैंगरेप मामला : गिरफ्तार तीन आरोपी अदालत में पेश, अब होगा डीएनए टेस्ट

पुलिस को दिए बयानों मे कमल ने बताया कि झगड़ा शांत कराकर वह अपने कमरे मे जा रहा था तभी पीछे से आरती बोली थी कि रोज-रोज की मारपीट व झगड़े से तंग आ चुकी हूं। अब लड़ाई की तो मार ही दूंगी। इसके बाद सुबह छह बजे अचानक कमरे का दरवाजा तेजी से आरती ने खटखटाया। खोलते ही बोली - राजकुमार को कुछ हो गया है वह बोल नहीं रहा। वह उनके कमरे मे पहुंचे तो देखा कि राजकुमार बेड से नीचे जमीन पर गिरा था।

कमल के अनुसार, शरीर पर कोई चोट नहीं था लेकिन गले पर नीले निशान थे जैसे गला घोंटा गया हो। वहीं पास ही एक चुन्नी पड़ी थी। नब्ज न चलने पर पूछा तो आरती ने कहा कि चुन्नी से गला घोंट दिया, मुझसे बड़ी गलती हो गई। मुझे बचा लो। इतना सुनते ही उन्होंने बहन भोली को जानकारी दी। साथ ही सूचना पुलिस को दी। बहन भोली ने आरती पर अवैध संबंधों का आरोप लगाया है। कहा कि आरती के पड़ोस मे ही किसी युवक से संबंध थे जिसका उसके भाई को पता चल गया था। इस पर मारपीट होती, इसीलिए भाई राजकुमार को रास्ते से हटाने के लिए उसने मार दिया।

--------------

शिकायत पर पुलिस करती कार्रवाई, तो शायद बच जाता राजू

भाई कमल ने बताया कि आरती ने रविवार को राजकुमार की थाना चार की पुलिस को शिकायत दी थी कि राजकुमार रोज झगड़ा व मारपीट करता है। शिकायत पर थाना चार की पुलिस घर पहुंची थी, लेकिन राजकुमार को शराब में धुत देख पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। पुलिसकर्मी सुबह आने की बात कहकर चली गई। कमल का कहना है कि अगर उस वक्त पुलिस कार्रवाई करती तो शायद डर से दोनों मे झगड़ा न होता और बात हत्या तक न आती।

:: तीन महीने पहले भी मारपीट पर हवालात की हवा खिलाई थी

कमल ने बताया कि तीन महीने पहले जब राजकुमार दुबई से घर लौटा था तो पत्नी पर शक होने से नशे मे झगड़ा करता था। इस पर आरती की शिकायत पर पुलिस ने दुबई से लौटने के चार दिनों बाद ही उसे रात भर हवालात में रखा था।

15 दिन बाद जाना था दुबई, भाई के बयान पर मामला दर्ज

जांच अधिकारी भगवंत कुमार ने बताया कि राजकुमार के भाई कमल के बयानों पर आरोपी आरती पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। कमल ने अवैध संबंधों की बात बयानों मे नहीं दी है। उसकी बहन ने आरोप लगाए है। लेकिन अब तक जांच मे अवैध संबंध नही निकले हैं। बाकी जांच की जा रही है। कमल के मुताबिक राजकुमार 15 दिनों बाद फिर से दुबई जाने की तैयारी कर रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.