जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में पिछले सप्ताह बारिश होने के बाद सर्दी का एहसास होने लगा था। मौसम फिर से करवट बदलने लगा है। बुधवार से दिन और रात के तापमान में ठंडक और दोपहर को लोगों को गर्मी से जूझना पड़ेगा। अगले सप्ताह दशहरे पर तापमान में गिरावट शुरू होगी। फिलहाल एक सप्ताह तक तापमान बढ़ेगा और लोगों को गर्मी और उमस से जूझना पड़ेगा। ऐसा मौसम विभाग का अनुमान है। बुधवार की शुरूआत सुबह ठंडी हवाओं के साथ हुई।

नवरात्रों की शुरूआत से पहले ही मौसम साफ होने लगा है।  गर्मी और उमस की वजह से लोगों के पसीने छूटेंगे । शीतल पेय बेचने वालों की एक बार फिर बिक्री बढ़ने लगी। इसके साथ ही तापमान में उछाल आएगा और अधिकतम तापमान 34 और न्यूतनम 24 रहेगा। सप्ताह के अंत तक एक डिग्री सेल्सियस तक तापमान में इजाफा होगा। मौसम विभाग के माहिर प्रो. दलजीत सिंह का कहना है कि आने वाले एक सप्ताह तक आसमान साफ रहेगा। तापमान में इजाफा होगा। लोगों को फिर से गर्मी और उमस का सामना करना पड़ेगा। अगले सप्ताह के अंत तक बादल छा सकते है।

यह भी पढ़ें-  नवजोत सिद्धू की गैरहाजिरी में बेटी राबिया ने संभाली अमृतसर पूर्वी की कमान, बोली- पिता का एजेंडा आगे बढ़ाएंगी

 

मौसम के बदलते मिजाज के चलते लोगों को स्वास्थ्य को लेकर खास ध्यान देने की जरूरत है। कृषि अधिकारी नरेश गुलाटी का कहना है कि आसमान साफ रहने और धूप निकलना से धान की फसल के लिए फायदेमंद रहेगा। इससे धान में नमी कम होगी और उसकी क्वालिटी बेहतर होगी। इस बार तेज हवाएं चलना और बूंदाबांदी नुकसानदायक साबित हो सकती है। वहीं डॉ. आशीष चोपड़ा का कहना है कि इन दिनों बाहर के खाने से परहेज करना चाहिए इसकी वजह से पेट खराब हो सकता है।

यह भी पढ़ें-  पंजाबी एक्‍टर Deep Sidhu के खिलाफ जालंधर में केस, वायरल वीडियो में धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

 

Edited By: Vinay Kumar