जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में मौसम के मिजाज में उतार चढ़ाव का सिलसिला जारी है। मंगलवार को आसमान में हलके बादल छाए रहेंगे। बुधवार से मौसम साफ रहेगा। ऐसा मौसम विभाग का अनुमान है। मौसम के बदलते मिजाज के चलते अगले कुछ दिनों तक लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पडे़गा। मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहने के साथ पाकेट रेन होने की संभावना है।

सप्ताह के पहले दिन  मंगलवार को सुबह की शुरूआत आसमान में बादलों और ठंडी हवाओं के साथ हुई। दिन में ज्यादातर समय धूप तेज होगी। इसकी वजह से लोगों को गर्मी और उमस से जूझना पड़ेगा। मंगलवार को तापमान में हलका उछाल दर्ज हो सकता है। अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम विभाग के माहिर प्रो. दलजीत सिंह का कहना है कि आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा। हालांकि मानसून की बौछारें पड़ने के आसार है। मंगलवार को भी बादल छाए रहेंगे और पाकेट रेन होने की संभावना है। मौसम के बदलते मिजाज के चलते लोगों को स्वास्थ्य को लेकर खास ध्यान देने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें-  NIT जालंधर के दीक्षा समारोह में 1131 विद्यार्थियों को बांटी डिग्री, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने वर्चुअल रूप से की शिरकत

डॉ. भूपेंद्र सिंह की मानें तो मौसम में उतार-चढ़ाव का असर स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है। इसकी वजह से वायरल बुखार, नजला, जुकाम और गला खराब होने के चांस ज्यादा है। इसके अलावा दूषित पानी से पेट की बीमारियां भी हो सकती है। कृषि अधिकारी नरेश गुलाटी क्या कहना है कि धान की फसल पक चुकी है। इन दिनों इसे धूप लगने की जरूरत है। अगर बरसात होती है तो  फसल को नुकसान हो सकता इन दिनों तेज हवाएं चल रही फसल के लिए नुकसानदायक है।

यह भी पढ़ें-  नए ट्रांसपोर्ट मंत्री के आते ही बदले बठिंडा बस स्टैंड के हालात, ट्रांसपोर्टरों के आफिस और पान मसाला के पोस्टर हटाए

Edited By: Vinay Kumar