Move to Jagran APP

Weather Update Jalandhar : जालंधर में आज छाएंगे हलके बादल, कल मौसम रहेगा साफ

Weather Update Jalandhar जालंधर में मौसम के मिजाज में उतार चढ़ाव का सिलसिला जारी है। मंगलवार को आसमान में हलके बादल छाए रहेंगे। मौसम के बदलते मिजाज के चलते अगले कुछ दिनों तक लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पडे़गा।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 05 Oct 2021 08:24 AM (IST)Updated: Tue, 05 Oct 2021 08:24 AM (IST)
Weather Update Jalandhar : जालंधर में आज छाएंगे हलके बादल, कल मौसम रहेगा साफ
जालंधर में आज हल्के बादल छाए रहेंगे।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में मौसम के मिजाज में उतार चढ़ाव का सिलसिला जारी है। मंगलवार को आसमान में हलके बादल छाए रहेंगे। बुधवार से मौसम साफ रहेगा। ऐसा मौसम विभाग का अनुमान है। मौसम के बदलते मिजाज के चलते अगले कुछ दिनों तक लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पडे़गा। मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहने के साथ पाकेट रेन होने की संभावना है।

loksabha election banner

सप्ताह के पहले दिन  मंगलवार को सुबह की शुरूआत आसमान में बादलों और ठंडी हवाओं के साथ हुई। दिन में ज्यादातर समय धूप तेज होगी। इसकी वजह से लोगों को गर्मी और उमस से जूझना पड़ेगा। मंगलवार को तापमान में हलका उछाल दर्ज हो सकता है। अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम विभाग के माहिर प्रो. दलजीत सिंह का कहना है कि आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा। हालांकि मानसून की बौछारें पड़ने के आसार है। मंगलवार को भी बादल छाए रहेंगे और पाकेट रेन होने की संभावना है। मौसम के बदलते मिजाज के चलते लोगों को स्वास्थ्य को लेकर खास ध्यान देने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें-  NIT जालंधर के दीक्षा समारोह में 1131 विद्यार्थियों को बांटी डिग्री, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने वर्चुअल रूप से की शिरकत

डॉ. भूपेंद्र सिंह की मानें तो मौसम में उतार-चढ़ाव का असर स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है। इसकी वजह से वायरल बुखार, नजला, जुकाम और गला खराब होने के चांस ज्यादा है। इसके अलावा दूषित पानी से पेट की बीमारियां भी हो सकती है। कृषि अधिकारी नरेश गुलाटी क्या कहना है कि धान की फसल पक चुकी है। इन दिनों इसे धूप लगने की जरूरत है। अगर बरसात होती है तो  फसल को नुकसान हो सकता इन दिनों तेज हवाएं चल रही फसल के लिए नुकसानदायक है।

यह भी पढ़ें-  नए ट्रांसपोर्ट मंत्री के आते ही बदले बठिंडा बस स्टैंड के हालात, ट्रांसपोर्टरों के आफिस और पान मसाला के पोस्टर हटाए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.