जागरण संवाददाता, जालंधर। Weather Update Jalandhar जालंधर में पिछले कई दिनों से लगातार खिल रही तेज धूप का दौर वीकेंड पर भी बरकरार रहेगा। इस दौरान अधिकतम तथा न्यूनतम तापमान में इजाफे के कारण लोगों को गर्मी तथा उमस की मार झेलनी होगी। लिहाजा रविवार को मौसम सुहावना बना रहने की संभावना है। जिसके तहत आसमान में बादल छाए रहने तथा तेज हवाएं चलने के बाद बारिश की भी संभावना है। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा आने वाले 48 घंटे को लेकर दिए गए हैं।

दरअसल, पिछले कई दिनों से रोजाना धूप खिल रही है। इस बीच दोपहर के समय अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच रहा है। हालांकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रह जाने से तड़के तथा रात को मौसम सुहावना बना रहा। अक्टूबर महीने में गर्मी से निजात दिलाने की उम्मीद थी। जबकि रोजाना खिल रही तेज धूप से लोगों के हाथ निराशा लगी है। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉ. विनीत शर्मा बताते हैं कि आने वाले 2 दिनों के बाद बारिश की संभावना प्रबल है। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहने तेज हवाएं चलने तथा मुसलाधार बारिश के बाद तापमान में निश्चित रूप से गिरावट हो जाएगी।

------------------------------------

यह भी पढ़ें- न्यू रतन नगर में भी हैजे ने दी दस्तक

जालंधर में दूषित पानी की सप्लाई के चलते कालिया कालोनी के बाद न्यू रतन नगर में भी हैजे का मरीज सामने आया है। 15 दिन में दूसरा मामला सामने आया। निजी अस्पताल में न्यू रतन नगर में रहने वाले 57 वर्षीय व्यक्ति को हैजा होने की सूचना मिली। सेहत विभाग की रैपिड रिस्पांस टीम मरीज के घर पहुंची। वहां टीम ने उसके घर और आसपास के इलाके में घर-घर जाकर सर्वे किया। टीम ने 370 की आबादी वाले 70 घरों में दस्तक दी। महामारी अफसर डा. शोभना बंसल ने बताया कि दूषित पानी पीने व बरसात के दिनों में खुले मे बिकने वाले खाद्य पदार्थो खाने से हैजा होता है।

Edited By: Vinay Kumar