जालंधर, जेएनएन। सलेमपुर मुसलमाना से सटी अमृत विहार कालोनी के लोगों ने विधायक बावा हैनरी और नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह को शिकायत देकर मांग की है कि उनके इलाके में पानी की आपूर्ति के लिए नया ट्यूबवेल लगाया जाए। इलाके के लोगों ने पहले विधायक बावा हैनरी से मुलाकात की और उसके बाद अपनी शिकायत लेकर जेसी हरचरण सिंह के पास पहुंचे।

लोगों ने बताया कि इस समय पानी की आपूर्ति काफी कम है, सर्दियां होने के कारण काम चल रहा है। अगर स्थिति ऐसी ही रही तो गर्मियों में रही तो लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा। अमृत विहार के लोगों ने निगम अधिकारियों से यह भी पूछा कि उन्हें बताया जाए कि उनकी कालोनी मंजूरशुदा है या गैर मंजूरशुदा है।

लोगों का आरोप है कि कालोनाइजर उनसे पानी, स्ट्रीट लाइट मेंटेनेंस का बिल ले रहा है। कालोनाइजर को भी अपना पक्ष रखने के लिए निगम ऑफिस बुलाया गया। कालोनाइजर तरविंदर राजू ने कहा कि निगम पानी के कनेक्शन मंजूर करके लोगों से बिल ले।

ज्वाइंट कमिश्नर ने अवैध कनेक्शनों की जांच के निर्देश दिए

नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह ने यह मामला सामने आने के बाद ओएंडएम विभाग के अफसरों को निर्देश दिया है कि वह अमृत विहार कालोनी और आसपास विकसित हुई कालोनियों में पानी के कनेक्शनों की जांच करें। इन इलाकों में सैकड़ों मकान बन चुके हैं। इनसे पानी के बिलों की वसूली करना जरूरी है। निगम को रेवेन्यू लॉस हो रहा है। कनेक्शन रेगुलर करके सभी को पानी के बिल भेजे जाएं।

ईश्वर नगर में गंदे पानी की सप्लाई, डिप्टी मेयर से शिकायत

ईश्वर नगर डवलपमेंट सोसायटी के प्रधान लक्की बेदी और जनरल सेक्रेटरी सुखविंदर सिंह ने इलाके में गंदे पानी की समस्या पर डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी को शिकायत दी है। सोसायटी सदस्यों ने कहा कि उनके इलाके में सीवरेज जाम की समस्या है और गंदा पानी सड़कों पर खड़ा रहता है। इस कारण घरों में भी सीवरेज मिक्स पानी की सप्लाई हो रही है। काला संघिया रोड पर पड़ते ईश्वर नगर के लोगों ने जेसी को भी शिकायत दी। डिप्टी मेयर बंटी ने ओएंडएम विभाग के अफसरों को निर्देश दिया कि सीवरेज सफाई के लिए टीमें तुरंत भेजी जाएं और गंदा पानी आने का कारण भी ढूंढ़कर दूर किया जाए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!