Move to Jagran APP

माडल टाउन श्मशानघाट डंप और 120 फुटी रोड की खराब हालत से वार्ड 28 के लोग परेशान

वार्ड नंबर 28 के लोग लगातार इन समस्याओं से जूझ रहे हैं। नगर निगम पुलिस पुडा को आगाह करने के बाद भी समस्या का हल नहीं निकला है।

By Edited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 07:39 PM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 10:45 AM (IST)
माडल टाउन श्मशानघाट डंप और 120 फुटी रोड की खराब हालत से वार्ड 28 के लोग परेशान
माडल टाउन श्मशानघाट डंप और 120 फुटी रोड की खराब हालत से वार्ड 28 के लोग परेशान

जालंधर, जेएनएन। 120 फुटी रोड की खस्ता हालत, माडल टाउन के श्मशानघाट के सामने लगा विशाल कूड़े का ढेर, खाली प्लाटों में जमा हो चुकी गंदगी और ट्रैफिक जाम की समस्या। वार्ड नंबर 28 के लोग लगातार इन समस्याओं से जूझ रहे हैं। नगर निगम, पुलिस, पुडा को आगाह करने के बाद भी समस्या का हल नहीं निकला है। दैनिक जागरण की ओर से बुधवार को क्षेत्र में करवाए गए 'जागरण आपके द्वार' कार्यक्रम के दौरान लोगों ने ये समस्याएं रखीं। खास बात यह है कि कूड़े की समस्या को लेकर तो पार्षद बलराज ठाकुर भी परेशान हैं। यहीं कारण रहा कि हाल ही में कूड़े के डंप की समस्या को लेकर वह खुद लोगों के साथ धरने पर बैठे थे।

loksabha election banner

वार्ड के लोगों ने पार्षद बलराज ठाकुर की मौजूदगी में इन समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की। कूड़े के डंप को लेकर तो लोगों ने साफ कहा है कि अगर नगर निगम घरों से कूड़ा इकट्ठा कर रहा है तो इसे क्षेत्र से बाहर ले जाने की जिम्मेवारी भी निगम की है। श्मशानघाट के बाहर बना डंप परेशानी का सबब बना हुआ है और जनता अब इस मुद्दे पर संघर्ष से पीछे नहीं हटेगी। वार्ड के लोगों का कहना है कि निगम को काम सिर्फ जुर्माना करना ही नहीं है बल्कि लोगों को सुविधाएं देना है। लोग टैक्स दे रहे हैं लेकिन उनकी समस्याएं दूर नहीं की जा रहीं।

संघर्ष से पीछे नहीं हटेंगे : बलराज

पार्षद बलराज ठाकुर का कहना है कि जनता की समस्याएं और परेशानी से वह पूरी तरह सहमत हैं। इन मुद्दों पर जनता को साथ लेकर ही संघर्ष कर रहे हैं। यह लड़ाई जितनी मर्जी लंबी हो वह इससे पीछे नहीं हटेंगे। कार्यक्रम में पंकज सहगल, दीपक जैरथ, बंटी अरोड़ा, मनमीत सिंह सोढी, शीतल ढिल्लों, राम सिंह इंसाफ, रविंदर सिंह भोलू, वरिंदर सैनी, रमन पुरी, वरिंदर मलिक, ज्ञान चंद ढिल्लों, एमएल ढिल्लों, बीके खोसला, अजीत वालिया, हरदीप सिंह पवार, राज कुमार भगत, गगन राजपूत ने हिस्सा लिया।

120 फुटी रोड के निर्माण की मांग

पीपीआर मॉल से वाया इनोसेंट स्कूल लतीफपुरा चौक से जुड़ने वाली सड़क के निर्माण को लेकर लोग गंभीर हैं। अगर यह सड़क बन जाती है तो कई इलाकों में ट्रैफिक जाम की समस्या हल हो जाएगी। 120 फुट रोड का निर्माण न होने से आसपास की रेजिडेंशियल कॉलोनियों पर ट्रैफिक का बोझ रहता है। इससे सुबह, शाम और स्कूलों में छुट्टी के समय हालात ज्यादा खराब रहते हैं।

खाली प्लाटों में कूड़े से परेशानी

इलाके में खाली प्लाटों की सफाई न होने से मुश्किल है। उन्होंने बताया कि यह प्लाट कूड़ा फेंकने की जगह बन जाते हैं। इनमें झांडियां उगी हैं और जहरीले जीवों के होने का भी खतरा बना रहता है। वह कई बार अपनी जेब से खर्च करके ऐसे प्लॉट साफ करवा चुके हैं। ऐसे प्लाटों के मालिकों पर जुर्माना लगाने की जरूरत है।

चीमा चौक में ट्रैफिक लाइट्स की जरूरत

इलाका निवासियों का कहना है कि चीमा चौक में ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है। जब तक 120 फुटी रोड नहीं बनती और तक तब ट्रैफिक सिस्टम में सुधार के लिए काम होना चाहिए। इसके तहत चीमा चौक में ट्रैफिक सिग्नल लग जाएं तो ट्रैफिक जाम खत्म होगा और दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी। गोल मार्केट, मिट्ठापुर और गार्डन कॉलोनी में भी ट्रैफिक जाम की स्थिति रहती है।

सीवरेज बोर्ड से मांगी पार्क के लिए जमीन

इलाके के लोगों ने कहा कि वार्ड में पार्क नहीं है। श्मशानघाट के पीछे खाली जमीन पड़ी है। यह जमीन पंजाब वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड की है। यह जमीन वार्ड के लोगों को मिल जाए तो वह खुद ही इसे पार्क के रूप में डवलप कर लेंगे। शहर में ग्रीन लैंड पहले ही कम है। सरकार को इस जमीन को पार्क के रूप में डवलप करने के लिए पत्र भेजेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.