जेएनएन, जालंधर। लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए दैनिक जागरण की तरफ से पूरे पंजाब में 'सब वोट पाणगे' जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को कई जिलों में इस अभियान के तहत कार्यक्रमों का अायोजन किया गया। जालंधर में दैनिक जागरण समूह की तरफ से लायलपुर खालसा कालेज फार वुमन में वोटिंग अवेयरनेस कार्यक्रम करवाया गया। इस‌ मौके पर सभी मतदाताओं को अनिवार्य वोटिंग की शपथ दिलाई गई। वोटर जागरुकता के लिए युवा थियेटर के डाक्टर अंकुर शर्मा की टीम की तरफ से नुक्कड़ नाटक पेश किया‌। इस अवसर पर जालंधर के डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर, जालंधर देहाती के एसएसपी नवजोत सिंह माहल, लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वुमेन की प्रिंसिपल नवजोत कौर और जालंधर के वोटिंग आइकान विवेक जोशी भी खास तौर पर शामिल हुए। इस कार्यक्रम में दैनिक जागरण के स्थानीय संपादक, पंजाब अमित शर्मा, जनरल मैनेजर नीरज शर्मा,  सीनियर समाचार संपादक विजय गुप्ता और पंजाबी जागरण के संपादक वरिंदर वालिया मौजूद रहे।

विद्या निकेतन स्कूल रंजीत एवेन्यू ए ब्लॉक में 'सब वोट पाणगे' अभियान के तहत विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में वोट डालने की शपथ लेते हुए लोग।

नवांशहर: वोटर जागरुकता अभियान के तहत विभिन्न संगठनों के लोगों ने जिला मुख्यालय के कांफ्रेंस हाल वोट डालने की शपथ ली। डीसी विनय बबलानी व एडीसी अनुपम कलेर ने लोगों को वोट डालने की शपथ दिलाई।

आइटीआइ पठानकोट में वोट डालने की शपथ दिलाते स्वीप के नोडल आॅफिसर नरेश महाजन। इस दौरान फर्स्ट टाइम वोटर्स को मतदान करने के लिए जागरूक किया गया।

पटियाला में फर्स्ट टाइम वोटर्स को वोट का महत्व समझाया। इस दौरान युवाओं सहित कई लोगों को 19 मई को अपने वोट का इस्तेमाल करने संबंधी शपथ दिलाई गई।

संगरूर में एडीसी अंकुर महेंद्रू ने लोगों को मतदान करने के लिए शपथ दिलाई। इस कार्यक्रम में काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

'सब वोट पाणगे' अभियान के तहत तरनतारन के माई भागो कालेज ऑफ नर्सिंग में जिला चुनाव अधिकारी प्रदीप कुमार ने 357 छात्रों को शपथ दिलाई। जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि 'दैनिक जागरण' की आेर से सात सरोकार पर देश को जागरूक करने में अपनी अहम भूमिका निभाई जा रही है और लोकसभा चुनाव लिए वोट प्रतिशत बढ़ाने लिए योगदान दिया जा रहा है।

होशियापुर में 300 लोगों ने ली शपथ

यहां होशियारपुर के SDM कार्यालय में सभी कर्मचारियों को को वोट डालने की शपथ दिलाई गई। करीब 300 लोगों को रिटर्निग अफसर अमित सरीन ने शपथ दिलवाई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sat Paul

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!