जालंधर, [सुक्रांत]। शहर में लगे कर्फ्यू के दौरान सोलह सौ पुलिस मुलाजिम लोगों को सुरक्षित रखने के लिए दिन रात सड़कों चौराहों पर डटे हुए हैं। ऐसे में पुलिस वालों को थोड़ा आराम देने के लिए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने दो हजार नौजवानों को वालंटियर बना कर पुलिस कर्मियों के साथ जोड़ दिया। बिना वर्दी वाले नए रंगरूट चौराहों पर खड़े तो हो गए लेकिन आम जन में इनका प्रभाव बनाने के लिए सोमवार को पुलिस कमिश्नर ने करीब एक हजार पुलिस मुलाजिमों को हल्के नीले रंग की टी-शर्ट दी। टी-शर्ट के एक तरफ वालंटियर और एक तरफ पंजाब पुलिस लिखा हुआ है।

नाकों पर खड़े इन रंगरूटों की पहचान के लिए टी-शर्ट तो पुलिस कमिश्नर ने दी है लेकिन डंडे उन्होंने खुद ही उठा लिए हैं। हर चौराहे पर खड़े नए रंगरूट हाथों में डंडे लेकर आने जाने वाले लोगों रोक कर उनको ऐसे धमका रहे हैं जैसे वे खुद पुलिस वाले हैं। वर्दी तो एक हजार रंगरूटों को पुलिस कमिश्नर ने दी है लेकिन डंडे उन सभी ने खुद ही उठा लिए और अब डंडे के जोर पर लोगों को कानून का पालन करना सिखा रहे हैं।

कई जगह पर डंडा हाथ में पकड़े इन नौजवानों का विरोध हुआ लेकिन वहां पर पुलिस कर्मी इनको रोकने की बजाए तमाशा देखते रहते हैं। पहले तो बिना वर्दी के हाथ में डंडा लेकर खड़े नौजवान लोगों को डराने में लगे हुए थे और अब तो वर्दी मिल जाने के बाद सभी और ज्यादा बेखौफ हो जाएंगे

बिना इजाजत मेन बाजार में खोली दुकानें, पुलिस ने करवाई बंद

शहर में पुलिस ने कुछ इलाकों में दूध, करियाना की दुकानें खोलने की इजाजत दे रखी है लेकिन ज्यादातर इलाके रेड जोन में आए जिसके चलते वहां पर किसी भी तरह की दुकान खोलने की इजाजत नहीं थी। इसके बावजूद शहर के करीब हर इलाके में लोगों ने दुकानें खोली थी। सोमवार सुबह पुलिस ने स ती दिखाते हुए ज्यादातर दुकानें बंद करवा दीं और कईयों को चेतावनी दी। वहीं क यरू का उल्लंघन करने के आरोप में चार मामले दर्ज कर पांच लोगों को गिर तार किया गया। इसके अलावा 313 चालान काट कर 14 वाहनों को जब्त किया गया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!