Move to Jagran APP

MCA छात्रा से रिश्वत लेने वाला पटवारी रंगेहाथों गिरफ्तार Jalandhar News

वसीका दर्ज करते वक्त इंतकाल दर्ज करने की भी 300 रुपये की फीसद नकद उसने जमा कर दी थी। वसीका दर्ज होने के 45 दिन के भीतर पटवारी ने इंतकाल दर्ज करना होता है।

By Edited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 08:47 PM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 09:54 AM (IST)
MCA छात्रा से रिश्वत लेने वाला पटवारी रंगेहाथों गिरफ्तार Jalandhar News
MCA छात्रा से रिश्वत लेने वाला पटवारी रंगेहाथों गिरफ्तार Jalandhar News
जागरण संवाददाता, जालंधर। इंतकाल दर्ज करने के बदले एमसीए छात्रा से चार हजार की रिश्वत लेते पटवारी को विजिलेंस ब्यूरो ने रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। मौके पर उससे रिश्वत के एवज में ली रकम भी बरामद कर ली गई। माल हलका गिद्दड़विंडी के इस पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। विजिलेंस ब्यूरो के एसएसपी दलजिंदर सिंह ने बताया कि एलपीयू से कोरेसपोंडेंस के जरिए एमसीए कर रही नवनीत कौर पुत्री बलविंदर सिंह निवासी गिद्दड़पिंडी थाना लोहियां तहसील शाहकोट ने बताया कि साल 2014 में उसकी माता दर्शन कौर ने दस मरले के प्लॉट की मलकीयत उसके नाम पर तब्दील कर दी थी। वसीका दर्ज करते वक्त इंतकाल दर्ज करने की भी 300 रुपये की फीसद नकद उसने जमा कर दी थी। वसीका दर्ज होने के 45 दिन के भीतर पटवारी ने इंतकाल दर्ज करना होता है। मगर, 26 दिसंबर 2014 को वसीका दर्ज होने के बावजूद आज तक इंतकाल दर्ज नहीं किया गया।

इस संबंध में नवनीत माल हलका गिद्दड़विंडी के पटवारी गुरदेव ¨सह को उसके दफ्तर सब तहसील लोहियां के साथ लगते पटवारखाने में अपनी मौसी को साथ लेकर मिली और इंतकाल दर्ज करने के लिए कहा। पटवारी जल्दी में था तो उसने अपना नंबर दिया और मोबाइल पर बात करने को कहा। घर आकर उसकी मौसी जो¨गदर कौर ने पटवारी से बात की तो बहाने से पटवारी ने चार हजार रुपये मांगे। पटवारी ने कहा कि तहसीलदार से एक दरख्वास्त मार्क करवाकर प्लॉट की रजिस्ट्री की फोटो कॉपी दे देना, वो इंतकाल चढ़ा देगा। पांच अगस्त को उन्होंने दरख्वास्त लिखकर तहसीलदार शाहकोट से मार्क करवा पटवारी गुरदेव को दे दी। जिस पर पटवारी ने चार हजार रिश्वत देने के लिए कहा। नवनीत मौके पर पैसे न होने की बात कहकर वापस लौट आई और अगले दिन रिश्वत देने की बात कही। इसके बाद उसने विजिलेंस को शिकायत कर दी। इसके बाद डीएसपी निरंजन ¨सह की निगरानी में इंस्पेक्टर मनदीप सिंह की अगुवाई में विजिलेंस टीम ने ट्रैप लगाया और पटवारी को गिरफ्तार कर लिया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.