Move to Jagran APP

विजिलेंस ब्यूरो ने ACP वेस्ट के रीडर काे पांच हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार Jalandhar News

शिकायतकर्ता ने कहा कि वह मुंबई में एक निजी कंपनी में नौकरी करता है और अपना टूर एंड ट्रैवल का काम बतौर एजेंट शुरू कर रहा है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 07:57 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 07:37 PM (IST)
विजिलेंस ब्यूरो ने ACP वेस्ट के  रीडर काे पांच हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार Jalandhar News
विजिलेंस ब्यूरो ने ACP वेस्ट के रीडर काे पांच हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। विजिलेंस ब्यूरो ने शहरी पुलिस के एसीपी वेस्ट बरजिंदर सिंह के रीडर एएसआइ राजेश कुमार को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। विजिलेंस जालंधर रेंज की यूनिट के डीएसपी निरंजन सिंह ने बताया कि बस्ती दानिशमंदा के कटड़ा मोहल्ला निवासी राहुल वधावन पुत्र हरीश कुमार ने शिकायत दी थी।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता ने कहा कि वह मुंबई में एक निजी कंपनी में नौकरी करता है और अपना टूर एंड ट्रैवल का काम बतौर एजेंट शुरू कर रहा है। इसके लिए उसने ऑल फ्लैग्स टूर एंड ट्रैवल्ज के नाम पर राज्य सरकार की हिदायतों व पंजाब प्रीवेंशन ऑफ ट्रैवल प्रोफेशनल्स रेगुलेशन एक्ट के तहत वीजा कंसलटेंसी लाइसेंस के लिए डीसी कांप्लेक्स के सुविधा सेंटर में आवेदन किया था। इसकी पुलिस वेरीफिकेशन थाना पांच के एसएचओ के पास आई थी। एसएचओ ने वेरीफिकेशन करने के बाद रिपोर्ट एसीपी जालंधर वेस्ट को भेज दी।

एसीपी वेस्ट के रीडर एएसआइ राजेश कुमार ने उसे बुलाया और कहा कि उसकी फाइल उसके पास आई है। अगर वह उसे पांच हजार रुपये देगा तो वह उसकी पुलिस वेरिफिकेशन उसके हक में करवाकर भेज देगा, नहीं तो यह फाइल ऐसे ही यहां धूल खाती रहेगी। इस पर उन्होंने आरोपित रीडर को कहा कि उसने अभी नया काम शुरू करना है। वह इतने पैसे नहीं दे सकता, लेकिन रीडर नहीं माना।

 डीएसपी निरंजन ने बताया कि उक्त शिकायत पर कार्रवाई करते हुए विजिलेंस ब्यूरो जालंधर रेंज की जालंधर यूनिट की एक टीम ने सरकारी गवाहों के साथ मंगलवार को ट्रैप लगाया और आरोपित रीडर को शिकायतकर्ता से पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू कर लिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.