Move to Jagran APP

Verka दूध के दाम दो रुपये बढ़े, लोग बोले- सर्दी में कीमत बढ़ाना समझ से परे Jalandhar News

अभी अमूल व सुपर आदि ब्रांड ने दूध के रेट नहीं बढ़ाए हैं। संभावना व्यक्त की जा रही है कि आगामी दिनों में इनमें भी इजाफा हो सकता है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 02:20 PM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 02:20 PM (IST)
Verka दूध के दाम दो रुपये बढ़े, लोग बोले- सर्दी में कीमत बढ़ाना समझ से परे Jalandhar News
Verka दूध के दाम दो रुपये बढ़े, लोग बोले- सर्दी में कीमत बढ़ाना समझ से परे Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। वेरका मिल्क प्लांट की ओर से दूध के दाम में दो रुपये का इजाफा करने का असर निश्चित रूप से लोकल डेयरी के दामों पर भी पड़ता है। हालांकि अभी अमूल व सुपर आदि ब्रांड ने दूध के रेट नहीं बढ़ाए हैं। संभावना व्यक्त की जा रही है कि आगामी दिनों में इनमें इजाफा हो सकता है। जालंधर के तेल वाली गली के दुकानदार नीरज महाजन ने बताया कि वेरका दूध का रेट दो रुपये बढाऩे के बावजूद न तो इसकी डिमांड घटी है और न ही अन्य ब्रांड की मांग में खास इजाफा हुआ। कारण है कि दूध व देसी घी के मामले में लोग विश्वसनीय ब्रांड को ही तरजीह देते है। बहरहाल, पहले से महंगाई की मार झेल रहे लोगों में रोष है। आइए जानते हैं इस मसले पर लोगों की राय।

loksabha election banner

खाद्य पदार्थों पर सरकारी नियंत्रण जरूरी

महेंद्रू मोहल्ला निवासी डॉ. करुणा सागर का कहना है कि खाद्य पदार्थों पर सरकारी नियंत्रण होना चाहिए। कारण, निजी एजेंसियां कभी भी दामों में इजाफा कर देती हैं। इसके लिए सरकार को अलग से कमेटी का गठन करके उसे ही खाद्य पदार्थों के दाम निर्धारित करने का अधिकार देना चाहिए।

सर्दियों में दामों में बढ़ोतरी समझ से परे

एचएस गिल ने कहा कि गर्मियों में दूध की खपत बढ़ जाती है और पैदावार कमी हो जाती है। सर्दी में दूध की मांग कम हो जाती है। अब सर्दी का सीजन आते ही दामों में बढ़ोतरी समझ से परे है। इसके लिए सरकार व प्रशासन को जांच करके सख्त कदम उठाने चाहिए।

डॉ. करुणा सागर और एचएस गिल दूध के बढ़े दाम के बारे में बात करते हुए।

बिगड़ेगा रसोई का बजट

चरणजीतपुरा निवासी गौरी महेंद्रू का कहना है कि दूध के दामों में बढ़ोतरी का असर रसोई के बजट पर पड़ेगा। इससे रसोई का बजट तो बिगड़ेगा ही साथ ही दुग्ध के उत्पादों के दामों में भी इजाफे की चिंता हो रही हैं।

लेहित जोशी और गौरी महेंद्रू ने भी कहा कि दूध के दाम में इजाफे से उन्हें दोहरी मार पड़ी है।

पहले से महंगाई की झेल रहे लोग

पुरानी सब्जी मंडी रोड निवासी लेहित जोशी बताते है कि पहले से प्याज व अन्य सब्जियों पर महंगाई की मार पड़ी है। ऊपर से अब दूध के दामों में इजाफे से लोगों को दोहरी मार पड़ी है। इसका असर निश्चित रूप से अन्य ब्रांड व खुले में बिकने वाले दूध के दामों पर भी पड़ेगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.