Move to Jagran APP

आचार संहिता के उल्लंघन की फोटो और वीडियो इस एप पर करें अपलोड, तुरंत होगी कार्रवाई

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन करने के लिए सी विजिल एप के बारे में अफसरों को ट्रेनिंग दी गई।

By Edited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 08:08 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 08:51 AM (IST)
आचार संहिता के उल्लंघन की फोटो और वीडियो इस एप पर करें अपलोड, तुरंत होगी कार्रवाई
आचार संहिता के उल्लंघन की फोटो और वीडियो इस एप पर करें अपलोड, तुरंत होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, जालंधर : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन करने के लिए चुनाव आयोग की सी विजिल एप के बारे में इलेक्ट्रोल रजिस्ट्रेशन अफसर व सहायक इलेक्ट्रोल रजिस्ट्रेशन अफसरों को ट्रे¨नग दी गई। उप जिला चुनाव अफसर एडीसी कुलवंत सिंह ने कहा कि चुनावों में शिकायतों के तेजी से निपटारे और आचार संहिता को प्रभावशाली ढंग से लागू करने के लिए चुनाव आयोग ने यह एप जारी किया है। कोई भी व्यक्ति इस एप पर आचार संहिता के उल्लंघन की फोटो या वीडियो शेयर कर सकता है।

loksabha election banner

इस एप पर अपलोड होने वाली शिकायत का निपटारा 100 मिनट में किया जाएगा। अगर शिकायत करने वाला अपनी पहचान गुप्त रखना चाहता है तो उसका नाम गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया को जमीनी स्तर तक लागू करने के लिए यह नई पहल की गई है। उन्होंने कहा कि चुनाव से जुड़े अफसरों को गंभीरता से एप के प्रति ड्यूटी करनी चाहिए ताकि यह एप लोगों के लिए सुविधा साबित हो सके। सहायक कमिश्नर हिमांशु जैन ने सी विजल एप को चलाने के बारे में जानकारी दी। इस मौके एसडीएम परमवीर सिंह, राजेश शर्मा व आरटीए सेक्रेटरी नयन जस्सल उपस्थित रहीं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.