Move to Jagran APP

टेक फेस्ट में स्टूडेंटस ने दिखाया टेक्नोलॉजी का कमाल, थ्रेड आर्ट से पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (डेविएट) में दो दिवसीय अद्वित्य-2019 सालाना टेक फेस्ट बुधवार को शुरू हो गया।

By Edited By: Published: Wed, 13 Mar 2019 09:16 PM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2019 11:31 AM (IST)
टेक फेस्ट में स्टूडेंटस ने दिखाया टेक्नोलॉजी का कमाल, थ्रेड आर्ट से पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
टेक फेस्ट में स्टूडेंटस ने दिखाया टेक्नोलॉजी का कमाल, थ्रेड आर्ट से पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, जालंधर : डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (डेविएट) में दो दिवसीय अद्वित्य-2019 सालाना टेक फेस्ट बुधवार को शुरू हो गया। इसमें विद्यार्थियों ने कहीं प्रकृति को समर्पित तस्वीरों के जरिए, खुशी और गम को दिखाया। वहीं थ्रेड आर्ट के जरिए पुलवामा में वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी गई और एयर स्ट्राइक को विजय के रूप में दिखाया, जिसे 22 स्टूडेंट्स 15 दिनों में तैयार किया। मुख्य अतिथि डीएवीसीएमसी नई दिल्ली के उपाध्यक्ष डॉ. आरके आर्य, डीवीसीएमसी के सचिव अरविंद घई, भवन उप समिति के अध्यक्ष केएल अग्रवाल, डीएवी डेंटल कॉलेज सोलन के प्राचार्य डॉ. विनोद कुमार ने टेक फेस्ट का उद्घाटन किया। उन्होंने स्टूडेंट्स की मेहनत की सराहना की। इस तरह के मंच पर ही छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है। इसका उद्देश्य मंच पर इंजीनियरों और प्रबंधकों को एक साथ लाना है ताकि उन्हे तकनीकी प्रदर्शन और व्यावहारिक ज्ञान प्रदान किया जा सके।

prime article banner

स्टूडेंट्स की तरफ से कला, सेल्फी गैलरी के साथ-साथ छात्र हरनेक सिंह की तरफ से मिनी फायर टेक्नोलॉजी के जरिए तंग एरिया में आगजनी जैसी स्थिति से निपटने के लिए सक्षम स्कूटर को भी पेश किया, जिसके जरिए आग लगने पर भी सीओ-2 के जरिए आग को बुझाया जा सकता है। इसके अलावा ई-बाइक की डिजाइनिंग भी दिखाई गई और फैशन शो भी हुआ।

स्टार नाइट में गायक गुरनाम भुल्लर ने अपने गीतों से सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस मौके पर एचओडी एमई डॉ. गौरव धुरिया, डॉ. नीरू मल्होत्रा, डॉ. विनय चोपड़ा, डॉ. हरप्रीत बजाज, डॉ. अनिल सोनी, डॉ. दिनेश कुमार, डॉ. केएल सिंह, डॉ. संजीव नवल, डॉ. सुधीर शर्मा आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.