Move to Jagran APP

जालंधर में तीन दिन के रिमांड पर पंचायत अफसर के बेटे के हत्यारोपित, हथियार सप्लाई करने के मामले में हो रही पूछताछ

जालंधर में दो साल पहले पंचायत अफसर के बेटे की हत्या के मामले में जमानत पर आए सोनू और उसके साथी राजन पंडित को सीआइए स्टाफ अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनका तीन दिन का रिमांड हासिल किया है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 10:49 AM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 10:49 AM (IST)
जालंधर में तीन दिन के रिमांड पर पंचायत अफसर के बेटे के हत्यारोपित, हथियार सप्लाई करने के मामले में हो रही पूछताछ
जालंधर में अवैध हथियार के साथ पकड़े गए दो आरोपितों का पुलिस ने तीन दिन का रिमांड लिया है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में करीब 2 साल पहले 22 सितंबर 2019 को हैंग आउट पब में पंचायत अफसर जसविंदर सिंह के बेटे तलविंदर सिंह को गोली मारकर मौत के घाट उतारने के मामले में जमानत पर आए सोनू और उसके साथी राजन पंडित को सीआइए स्टाफ दो ने अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। सीआइए स्टाफ द्वारा गिरफ्तार किए गए सोनू रुड़का और सतवीर सिंह उर्फ राजन पंडित के खिलाफ गोराया थाने में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपितों को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर उसका 3 दिन का रिमांड हासिल किया है जिसके बाद पुलिस अब आरोपितों से पूछताछ करने में जुटी हुई है ताकि इस बात का पता लगाया जा सके कि वह हथियार कहां से लेकर आए थे और शहर में किन-किन लोगों की उन्होंने हथियार सप्लाई किए थे।

loksabha election banner

लॉरेंस बिश्नोई के साथ भी बताए जा रहे गिरफ्तार आरोपितों के संबंध

मामले में गिरफ्तार किए गए सोनू के संबंध गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ भी बताए जा रहे हैं। वहीं गिरफ्तार किया गया दूसरा आरोपित राजन पंडित फगवाड़ा के रावलपिंडी थाने का भगोड़ा था। गिरफ्तार किया गया सोनू 6 महीने पहले ही हत्या के मामले में जमानत पर आया था और जमानत पर आने के बाद से ही हथियारों की सप्लाई करना शुरू कर दिया था। बीते शनिवार को सीआइए स्टाफ को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक वरना कार सवार दो युवक हथियारों की सप्लाई के लिए गोराया की तरफ आ रहे हैं जिसके बाद पुलिस ने नाकेबंदी करते हुए जब कार को रोका तो दोनों ही आरोपित कार को भगाने की कोशिश करने लगे लेकिन पुलिस ने दोनों आरोपितों पर काबू करते हुए उनके पास से 32 बोर की एक पिस्टल और पांच कारतूस बरामद कर लिया।

करीब 2 साल पहले पंचायत अफसर के बेटे को गोली मारने का भी है आरोप

गिरफ्तार किए गए आरोपित सोनू पर आरोप है कि बीते 21 सितंबर 2019 को कपूरथला में तैनात पंचायत अफसर जसविंदर सिंह के 24 साल के बेटे तलविंदर सिंह को परागपुर के पास स्थित हैंग आउट पब में सोनू ने गोली मार दी थी। मामले में पुलिस ने अगले ही दिन सोनू को गिरफ्तार करते हुए हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया था। इससे पहले जमीन के विवाद में साल 2013 में हुई बिलगा थाना क्षेत्र में सतनाम सिंह की हत्या में भी सोनू का नाम आया था जिस मामले में भी पुलिस ने सोनू को गिरफ्तार किया था। जेल में रहने के दौरान सोनू के तार लॉरेंस बिश्नोई गैंग से भी जुड़ गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.