Move to Jagran APP

जालंधर में भी दो जगह ट्रैक पर लगती है भीड़, जरा सी चूक से हो सकता है अमृतसर जैसा हादसा

जालंधर में दो स्थानों पर लोग अपनी जान खतरे में डालकर रेलवे ट्रैक से गुजरते हैं या फिर वहां भीड़ जुटती है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 07:37 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 07:37 PM (IST)
जालंधर में भी दो जगह ट्रैक पर लगती है भीड़, जरा सी चूक से हो सकता है अमृतसर जैसा हादसा
जालंधर में भी दो जगह ट्रैक पर लगती है भीड़, जरा सी चूक से हो सकता है अमृतसर जैसा हादसा

जागरण संवाददाता, जालंधर : अमृतसर में हुए खौफनाक हादसे से अगर सबक न लिया गया तो शहर में भी ऐसा हादसा हो सकता है। जालंधर में दो स्थानों पर लोग अपनी जान खतरे में डालकर रेलवे ट्रैक से गुजरते हैं या फिर वहां भीड़ जुटती है। फिलहाल, उन्हें रोकने में सिविल और रेलवे प्रशासन भी कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है।

loksabha election banner

शहर के सोढल मेला क्षेत्र में वर्ष में एक बार चार दिन तक मेला लगता है। मेले के दौरान रेलवे ट्रैक पर हजारों लोगों की भीड़ जमा रहती है। मेला प्रबंधकों की माग पर यहा एक दिन तो व्यवस्था बनी रहती है लेकिन बाकी 3 दिन खुद लोग रामभरोसे रहते हैं। यानी जरा सी लापरवाही के गंभीर नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं।

यही हाल सिटी रेलवे स्टेशन के ठीक सामने मंडी फैंटनगंज ग‌र्ल्स स्कूल सीनियर सेकेंडरी स्कूल है। यहां हर दिन स्कूल की छुंट्टी के बाद करीब 400 लड़किया रेलवे ट्रैक को पार करके दूसरी तरफ काजी मंडी जाती हैं। जिस समय ये छात्राएं एक साथ भीड़ के रूप में ट्रैक पार करती हैं, उसी समय कई ट्रेनें पूरी स्पीड से टै्रक से निकलती है। हैरानी की बात है कि प्लेटफार्म पर मौजूद जीआरपी के जवान भी इन्हें नहीं रोकते हैं। जरा सी लापरवाही में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

स्कूल प्रबंधन, सिटी स्टेशन के पास की मार्केट कमेटी एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कई बार इस ओर प्रशासन और रेलवे अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया है। बावजूद इसके किसी भी स्तर पर मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया है। ऐसा लगता है कि उचित कार्रवाई के लिए रेलवे प्रशासन किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.