Move to Jagran APP

प्रॉपर्टी ट्रांसफर करने की डील का ऑडियो वारयल, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की ईओ पर लगे आरोप Jalandhar News

एक बार फिर लेन-देन को लेकर चल रही डील का ऑडियो वायरल होने से ट्रस्ट की ईओ और रिटायर्ड एक्सईएन घेरे में हैं।

By Edited By: Published: Sun, 04 Aug 2019 09:48 PM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 09:14 AM (IST)
प्रॉपर्टी ट्रांसफर करने की डील का ऑडियो वारयल, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की ईओ पर लगे आरोप Jalandhar News
प्रॉपर्टी ट्रांसफर करने की डील का ऑडियो वारयल, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की ईओ पर लगे आरोप Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट में करप्शन का एक एपिसोड सामने आया है। एक बार फिर लेन-देन को लेकर चल रही डील का ऑडियो वायरल होने से ट्रस्ट की ईओ और रिटायर्ड एक्सईएन घेरे में हैं। मामला चेयरमैन दलजीत सिंह आहलुवालिया के पास पहुंचने पर इसकी जांच बैठा दी गई है। शिकायतकर्ता महिला पूजा पत्नी दपिंदर सिंह निवासी जालंधर हाईट्स का आरोप है कि विजय नगर में कोठी नंबर 170-171 की ट्रांसफर उनके एनआरआइ फैमिली फ्रेंड के नाम पर करनी थी। इस प्रॉपर्टी की बाजार कीमत करीब छह करोड़ होगी।

loksabha election banner

पूजा ने कहा कि वह नवंबर महीने से ही ऑफिस के चक्कर लगा रही हैं। पूजा ने कहा कि पहले अजय मल्होत्रा से बात हुई। उन्होंने प्रॉपर्टी के दस्तावेजों में ऑब्जेक्शन लगा दी। इसके बाद उनकी सीधी बात ईओ सुरिंदर कुमारी से हो गई।

पहले मांगे तीस लाख फिर 15 लाख में सौदा हुआ तय

पूजा ने बताया कि नवंबर में रिटायर्ड एक्सईएन राज कुमार के जरिए 30 लाख रुपए की मांग रखी गई। फिर 15 लाख में बात हुई और इसी बीच ईओ सुरिंदर कुमारी को ट्रांसफर हो गया। ईओ सुरिंदर कुमारी ने कहा कि अगर वह उनकी ट्रांसफर वापस जालंधर करवा देंगे तो वह उनकी प्रॉपर्टी को आराम से ट्रांसफर कर देंगी। पूजा ने कहा कि उन्होंने कहा था कि वह इसके लिए कोशिश करेंगी। इस बीच ईओ की जालंधर ट्रांसफर हो गई। करीब 15 दिनों तक ईओ ने प्लॉट के कागज ट्रांसफर करने पर बात नहीं की, लेकिन अब पिछले 4-5 दिनों से उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा था कि प्लॉट को जल्द ट्रांसफर करवाएं। अगर फाइल चेयरमैन दलजीत सिंह आहलुवालिया के पास चली गई तो काम फंस जाएगा।

शुक्रवार को ईओ की रिकॉर्डिंग की

पूजा ने बताया कि बार-बार पैसे की मांग होने से परेशान होकर शुक्रवार को वह चेयरमैन से शिकायत करने आई थी। लेकिन उन्हें ईओ सुरिंदर कुमारी का डर भी था। इस बीच आखिरी बार ईओ से बात की। उनके पति दपिंदर सिंह और रिटायर्ड एक्सईएन राजकुमार भी गाड़ी में थे। इस बातचीत की उन्होंने रिकाॅर्डिंग कर ली। इस रिकार्डिंग में ईओ सुरिंदर कुमारी कह रही हैं कि चेयरमैन बहुत डिप्लोमेसी कर रहे हैं। अगर मामला उनके पास चला गया तो गेम बहुत भारी हो जाएगी। मामला बिगड़ जाएगा। यह रिकाॅर्डिंग अब वायरल हो गई है।

पूजा के घर पर भी गए थे ईओ और राजकुमार

विजय नगर में 50 मरला की प्रॉपर्टी के कागज ट्रांसफर मामले में ईओ सु¨रदर कुमारी और रिटायर्ड एक्सईएन 25 जुलाई को पूजा के जालंधर हाईट्स घर पर भी गए थे। पूजा ने कहा कि एक्सईएन राजकुमार ने 15 लाख में से एडवांस लेने के लिए उस पर दबाव बनाया। बार-बार उसे परेशान किया। पूजा वेबसाइट डवलपर है और ट्रस्ट की वेबसाइट डवलप करने के कारण ही ट्रस्ट अफसरों के संपर्क में आई थी। जिन दिनों ईओ पूजा के घर गई थी उन दिनों नए चेयरमैन दलजीत सिंह आहलूवालिया ईओ से जमीन ट्रांसफर करने के अधिकार वापस लेने का फैसला करने वाले थे। इसलिए ईओ इसी कोशिश में थी कि वापस जाने से पहले पूजा से मिल कर जमीन ट्रांसफर का काम पूरा कर लें।

किसी से कोई डिमांड नहीं की: ईओ

ईओ सुरिंदर कुमारी का कहना है कि आरोप बेबुनियाद हैं। ऑडियो में सिर्फ उन्होंने यही कहा है कि चेयरमैन बहुत डिप्लोमेट हैं। यह कहना कुछ गलत नहीं है। उन्होंने किसी से कोई डिमांड नहीं की है।

पहले भी हो चुकी है ईओ की एक ऑडियो वायरल

ईओ सुरिंदर कुमारी की एक आॅडियो पहले भी वायरल हो चुकी है। उस ऑडियो में ईओ ने 3000 हजार रुपये मांगे थे। इसी मामले में एक मुलाजिम को विजिलेंस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। विजिलेंस ने इस मामले में प्रेस नोट जारी करके कहा था कि गिरफ्तार मुलाजिम ने कहा था कि उसने ईओ के लिए पैसे लिए थे। हालांकि विजिलेंस ने कोई कार्रवाई नहीं की लेकिन इस मामले को उठाने वाले प्रॉपर्टी डीलर ने अब कोर्ट के जरिए ईओ सुरिंदर कुमारी पर कार्रवाई की अपील की है।

भ्रष्ट मुलाजिमों के खिलाफ कार्रवाई होगी : आहलुवालिया

चेयरमैन दलजीत सिंह आहलुवालिया ने कहा कि शिकायतकर्ता ने उन्हें सारी जानकारी दे दी है। यह मामला बेहद ही गंभीर है। प्लॉट मालिक का काम करने के लिए करीब आठ महीने से पैसों की डिमांड की जा रही थी। इस मामले में सोमवार को लीगल टीम के साथ खुद जांच करुंगा। ऑडियो की भी जांच होगी। जो भी कसूरवार है चाहे वह ऑन डयूटी है या रिटायर हो गया है, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री और लोकलबॉडी मंत्री को कार्रवाई के लिए भेजेंगे। सोमवार को शिकायतकर्ता को ऑफिस बुलाया है। पूरी बात सुनने के बाद जिन मुलाजिमों के नाम सामने आएंगे उनसे भी पूछताछ होगी।  

लोकल बाडी मंत्री को दे चुके हैं भ्रष्ट मुलाजिमों की लिस्ट

चेयरमैन दलजीत सिंह आहलुवालिया एक सप्ताह पहले ही इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के कुछ मुलाजिमों की लिस्ट लोकल बॉडी मंत्री को दे चुके हैं। चेयरमैन ने इन मुलाजिमों को जालंधर से हटाने की मांग की है। इनमें से ज्यादातर मुलाजिमों पर भ्रष्टाचार के इल्जाम हैं। चेयरमैन ने कहा है कि वह ऑफिस में भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस पर काम कर रहे हैं और भ्रष्ट अफसरों के साथ काम नहीं कर सकते।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.