हरनेक सिंह जैनपुरी, कपूरथला। Tokyo Olympics 2020, India Vs Australia Women Hockey Quarterfinal टोक्यो ओलपिंक में आस्ट्रेलिया को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश पाने वाली भारतीय महिला टीम की ऐतिहासिक जीत से यहां रेल कोच फैक्ट्री फैक्ट्री में जश्न का माहोल है। भारतीय टीम की जीत में अहिम रोल निभाने वाली आरसीएफ की नवजोत कौर एवं लालरेसियामी के खेल से पूरा आरसीएफ स्टाफ गदगद है। रेल डिब्बा कारखाना (Railway Coach Factory-RCF) के खेल विभाग एवं आरसीएफ प्रशासन ने भारतीय महिला टीम की शानदार जीत पर अपनी जबरदस्त खुशी का इजहार करते हुए समुची भारतीय टीम को बधाई दी है। 

आरसीएफ के वरिष्ठ खेल अधिकारी राम कुमार, आरसीएफ महिला हाकी टीम की कोच भुपिंदर कौर भूपी एवं रेडिका के महाप्रबंधक रवींद्र गुप्ता ने भारतीय टीम की ऐतिहासक जीत पर खुशी जताते हुए कहा कि इस विजय से भारत के साथ साथ आरसीएफ व पंजाब का नाम भी रोशन हुआ है। आरसीएफ के वरिष्ठ खेल अधिकारी राम कुमार ने कहा कि भारतीय टीम को बेहद सख्त पूल मिला था। तीन मैच हारने के बावजूद भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को पराजित कर सेमीफाइनल में दाखिला पाकर नया इतिहास रच दिया है। भारतीय टीम ने खेल के हर क्षेत्र में शानदार खेल दिखाया है। टीम कोच की हर टीम के साथ अलग रणनीति ने साबित कर दिया है कि भारतीय टीम यूरोपियन टीमों से किसी तरह कम नही है।

टोक्यो में भारतीय महिला टीम की शानदार जीत पर आरसीएफ स्पोर्ट्स एसोसिएशन, कपूरथला, के प्रधान नीतिन चौधरी, रेडिका के वरिष्ठ खेल अधिकारी राम कुमार को लड्डू खिला कर मूंह मीठा करवाते हुए।

भारतीय टीम की तीन खिलाड़ी आरसीएफ से

आरसीएफ के महाप्रबंधक रवींद्र गुप्ता ने भारतीय महिला टीम की जीत पर खुशी व्यक्ति करते हुए कहा कि यह उनके लिए भी बेहद गर्व की बात है, ओलिंपिक सेमीफाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम में तीन खिलाड़ी आरसीएफ से भी संबंधित है। जीएम गुप्ता ने कहा कि इस जीत से आरसीएफ निवासियों में बेहद खुशी है। समूचे आरसीएफ स्टाफ की ओर से भारतीय टीम को ढेर सारी बधाइयां एवं शुंभकामनाएं दी जा रही हैं।

यह भी पढ़ें - Tokyo Olympics: हाकी टीम की ऐतिहासिक जीत पर जश्न, अमृतसर की गुरजीत काैर बनी जीत की हीराे; पिता बाेले-बेटी पर गर्व 

Edited By: Pankaj Dwivedi