जालंधर, जेएनएन। जालंधर में कोरोना वायरस संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत के बाद  चार और पेशेंट कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। सभी को ट्रॉमा में शिफ्ट कर दिया गया है। इन्हें कोरोना के लक्षण होने के कारण आईसोलेशन में रखा गया था और दो दिन पहले ही इऩके सैंपल लिए गए थे। सेहत विभाग के अधिकारियों ने इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि कर दी है। पहले मकसूदां क्षेत्र से एक व्यक्ति, पुरानी सब्जी मंडी पटेल चौक और भैरों बाजार से एक-एक महिला पॉज़िटिव पाई गई है। उसकी उम्र 65 वर्ष है। मकसूदां का मरीज 50 वर्षीय पुरुष है जबकि पुरानी सब्जी मंडी की मरीज एक 60 वर्षीय महिला है। दोपहर बाद मकसूदां के आनंद नगर के 53 वर्षीय मरीज की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। 

संपर्क ट्रेस करने में जुटी स्वास्थ्य विभाग की टीम

स्वास्थ्य विभाग की टीम तीनों मरीजों के सम्पर्क तलाशने की कोशिश कर रही है। संभावना जताई जा रही है कि भैरों बाजार की महिला को संभवतः मिट्ठा बाज़ार के मरीज के संपर्क में आने से कोरोना वायरस संक्रमण हुआ है। सेहत विभाग ने मकसूदां और भैरों बाजार क्षेत्र में अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है। रिपोर्ट आने के बाद इन क्षेत्रों के लोगों में दहशत का माहौल बना है।

तीनों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं

सेहत विभाग के सूत्रों के अनुसार ये तीनों मामले कम्युनिटी स्प्रेड के हो सकते हैं क्योंकि इन मरीजों के बारे में पता नहीं चल पा रहा है कि ये किसके संपर्क में आकर संक्रमित हुए थे। तीन नए मामलों के साथ जिले में अब कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 11 हो गई है। इनमें से एक की मौत हो चुकी है जबकि तीन मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। 

 

 

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!