Move to Jagran APP

समंदर नहीं, ये है जालंधर... यहां का सीवर सिस्टम का हाल बताने के लिए यह तस्वीर काफी है

ये फोटो जालंधर के मदन फ्लोर मिल चौक की है जहां पर सीवरेज जाम होने के कारण निगम कर्मी कृष्ण कुमार को ऑक्सीजन लगाकर (जैसे समंदर में जाते हैं) मैनहोल में घुसना पड़ा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 01:34 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 01:34 PM (IST)
समंदर नहीं, ये है जालंधर... यहां का सीवर सिस्टम का हाल बताने के लिए यह तस्वीर काफी है
समंदर नहीं, ये है जालंधर... यहां का सीवर सिस्टम का हाल बताने के लिए यह तस्वीर काफी है

जालंधर, [जगजीत सिंह सुशांत/विजय शर्मा]। शहर के सीवरेज का हाल बताने के लिए यह तस्वीर काफी है। वैसे तो प्रशासन दावे करता है कि मानसून से पहले पूरे प्रबंध कर लिए गए हैं, लेकिन ये तस्वीर उन तमाम दावों की पोल खोल रही है। ये फोटो जालंधर के मदन फ्लोर मिल चौक की है, जहां पर सीवरेज जाम होने के कारण निगम कर्मी कृष्ण कुमार को ऑक्सीजन लगाकर (जैसे समंदर में जाते हैं) मैनहोल में घुसना पड़ा। दरअसल इस चौक पर बहुत सी खाने-पीने की दुकानें हैं, जिसके चलते आए दिन यहां सीवरेज जाम रहता है। 

loksabha election banner

यह तस्वीर तब की जब शहर में मानसून ने पूरी तरह से दस्तक नहीं दी है। अगर बादल बरसे तो इस बार नगर निगम के अधिकारी अपनी कारगुजारी को लेकर पानी-पानी हों या ना हों, लेकिन शहर का एक बार फिर 'पानी-पानी' होना तय है। हल्की सी बरसात व सीवर लाइनों की स्थिति ने नगर निगम अधिकारियों को दिखा दिया कि मानसून शहर को डुबोकर ही दम लेगा।

मानसून के समय से पहले आने के अनुमान की लगातार घोषणा के बावजूद भी न तो मेयर जागे, न उनकी टीम और न ही अधिकारी। शहर में सीवरेज व्यवस्था चरमराई हुई है। खासकर गंदे नाले के आसपास की कॉलोनियों ज्यादा प्रभावित होंगी। इससे जालंधर वेस्ट और जालंधर नॉर्थ के लोग भड़क सकते हैं। इन इलाकों में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता काफी कम होने के कारण कई इलाके सीवरेज बैक मारने की समस्या से जूझ रहे हैं और यहां सड़कों पर गंदा पानी जमा है। कांग्रेस के लिए यह समस्या भी परेशानी पैदा करने वाली है।

यह भी पढ़ें: PAU ने विकसित की नई किस्म पंजाब एप्पल अमरूद, बरसात में सफेद तो सर्दी में होगा लाल रंग

यह भी पढ़ें: रेहड़ी-फड़ी लगाने वालों के लिए अच्छी खबर... शहरों में मिलेगी जगह, बिना गारंटी लोन भी मिलेगा

यह भी पढ़ें: पीपीई किट खरीद घोटाला: सैंपल जांच के लिए DRDO दिल्ली में, रिपोर्ट आने से पहले प्रिंसिपल को हटाया

यह भी पढ़ें: सपना चौधरी बोलीं- वतन के लिए टिक-टॉक जैसे हजार एप कुर्बान, पढ़़े़ं और भी रोचक खबरें... 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.