Move to Jagran APP

चेकबुक चुराई, फर्जी हस्ताक्षर कर निकाले साढ़े छह लाख रुपये, गिरफ्तार

जगदीश ने बताया कि वे वाटर सप्लाई विभाग से बतौर सुपरिटेंडेंट रिटायर हुए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 07:21 AM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 07:21 AM (IST)
चेकबुक चुराई, फर्जी हस्ताक्षर कर निकाले साढ़े छह लाख रुपये, गिरफ्तार
चेकबुक चुराई, फर्जी हस्ताक्षर कर निकाले साढ़े छह लाख रुपये, गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, जालंधर : गुरु रविदास नगर स्थित माता रानी मंदिर के सेवादार जगदीश मित्तल की चेक बुक चोरी कर उस पर जाली हस्ताक्षर कर पैसे निकलवा लिए गए। पुलिस ने रुड़का कलां निवासी आरोपित जसविदर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

prime article banner

जगदीश ने बताया कि वे वाटर सप्लाई विभाग से बतौर सुपरिटेंडेंट रिटायर हुए हैं। बीते दिनों वे बैंक में गए तो पता चला कि उनके खाते से साढ़े छह लाख रुपये निकाले गए हैं। जब उन्होंने इससे अनभिज्ञता जाहिर की तो बैंक मुलाजिमों ने बताया कि एक व्यक्ति उनके चेक लेकर आता है। जगदीश ने थाना एक की पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक की तो उसमें आरोपित की पहचान हो गई। जगदीश ने बताया कि आरोपित अक्सर मंदिर में आता है और उसने वहीं से चेकबुक चुराई और अब फर्जी हस्ताक्षर कर पैसे निकलवाने लगा। पकड़े जाने पर आरोपित जसविदर सिंह ने पैसे निकलवाने की बात मानी और कहा कि पैसे वापस कर देगा। हालांकि बाद में वो फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर उसकी फोन लोकेशन निकलवाई और उसे रुड़का कलां से गिरफ्तार कर लिया।

----------

सोने की चेन व चोरी की बाइक के पुर्जो समेत दो काबू

जासं, लुधियाना : थाना दरेसी पुलिस ने सोने की चेन व चोरी की बाइक के पुर्जो समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपितों को सोमवार अदालत में पेश किया जाएगा। एसएचओ दविदर सिंह ने बताया कि आरोपित गोराया (जालंधर) के गांव पद्दी का बलजीत सिंह उर्फ रिकू व गांव माहल का आशीष कुमार उर्फ शशि है।

सेखेवाल रोड के कृष्ण गोपाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 18 सितंबर को वह घर के बाहर खड़ा था। इसी दौरान मोटरसाइकिल सवार दो बदमाश गले में पहनी सोने की चेन झपट ले गए। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार दोनों बदमाशों की पहचान की गई। पूछताछ में दोनों ने बताया कि मोटरसाइकिल चोरी करने के बाद झपटमारी की वारदातें करते हैं। इसके बाद मोटरसाइकिल के पुर्जो को अलग- अलग कर बेच देते हैं। आरोपितों के खिलाफ फगवाड़ा व गोराया थाने में भी चोरी के दो केस दर्ज हैं। इसके अलावा दोनों ने फगवाड़ा से एक पल्सर बाइक चोरी की थी। लुधियाना के शिवपुरी चौक में एक व्यक्ति का मोबाइल झपटा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.