Move to Jagran APP

पबजी खेलने से रोकने पर युवक ने पिता की रिवॉल्वर से खुद को मार ली गोली, मौत

पंजाब के जालंधर में एक युवक ने मोबाइल पर ऑनलाइन गेम पबजी खेलने से रोकने पर खुदकुशी कर ली। उसने पिता की रिवाल्‍वर से खुद को गोली मार ली।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 07:42 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 07:42 AM (IST)
पबजी खेलने से रोकने पर युवक ने पिता की रिवॉल्वर से खुद को मार ली गोली, मौत
पबजी खेलने से रोकने पर युवक ने पिता की रिवॉल्वर से खुद को मार ली गोली, मौत

जालंधर, जेएनएन। यहां बस्ती शेख में पबजी गेम खेलने से रोकने पर एक युवक ने  पिता की लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। युवक मानिक शर्मा डीएवी कॉलेज में बीबीए की पढ़ाई कर रहा था और उसके सेकेंड ईयर में कम नंबर आए थे। फाइनल ईयर में उसके अच्छे नंबर आएं, इसको लेकर उसे घर में डांट पड़ती थी कि मोबाइल पर गेम खेलना छोड़ पढ़ाई पर ध्यान दे। 

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार वह पिता चंद्रशेखर के मोबाइल पर गेम खेल रहा था तो परिवार ने देख लिया और डांटा। इसके बाद वह घर के पिछले कमरे में चला गया। इसके बाद उसने कमेर की जाकर कुंडी लगाई और खुद को गोली मार ली। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

केमिस्ट शॉप संचालक व आरएसएस से जुड़े चंद्रशेखर ने पुलिस से बताया कि दो बेटियों शिवानी व मुस्कान के बाद मानिक उनका सबसे छोटा व इकलौता बेटा था। वह दुकान पर बैठे थे तो मानिक अपनी बड़ी बहन शिवानी को दफ्तर छोड़ दुकान पर आ गया। उन्होंने उसे कहा कि दुकान पर वह ही बैठते हैं, वह घर जाकर पढ़ाई कर ले। इस पर मानिक गुस्सा हो गया कि उसे बार-बार पढ़ाई के लिए क्यों कहते हैं। इसके बाद मानिक गुस्से में घर लौटा और आलमारी में पड़ी रिवॉल्वर निकालकर छाती में बाईं तरफ गोली मार ली। उसका तीन दिन बाद जन्मदिन था।

आखिरी वक्त लिखा 'मैं बहुत बुरा हूं'

मानिक आखिरी वक्त में चार शब्द से ज्यादा नहीं लिख पाया। खुदकुशी के बाद उसने एक कागज छोड़ा, जिस पर सिर्फ चार अक्षर लिखे थे- 'मैं बहुत बुरा हूं।'

रेत के खोदे अवैध गड्ढों में डूबने से दो चचेरे भाइयों की मौत

ममदोट/ गुरुहरसहाय (फिरोजपुर)। गांव चक्क मेघा राय (पाले चाक) में रेत के अवैध गड्ढों में भरे पानी में डूबने से दो मासूम बच्‍चों की मौत हो गई। दोनों चचेरे भाई थे। गुलजार तीसरी कक्षा का छात्र है और गुरलाल पहली कक्षा का छात्र था। दोनों के शवों को बाहर निकाले गए। परिवार के लोगों ने किसी भी तरह की पुलिस कार्रवाई करवाने से इंकार कर दिया है।

पुलिस के अनुसार, दोनों बच्‍चों के पिता कुलदीप सिंह और अमर सिंह खेतीबाड़ी के साथ-साथ अवैध रेत खोदाई का काम भी करते थे। इसके लिए दोनों ने अपने ही खेतों में रेत के अवैध गड्ढे खोद रखे हैं। बीते दिन यही गड्ढे इनके ही मासूम बच्‍चों के लिए मौत का काल बन गए। इन गड्ढों की गहराई 17 से 18 फीट थी। पिछले कुछ दिनों में बारिश होने के कारण इन गड्ढों में पानी भर गया था और इसके साथ ही आसपास के खेतों से भी पानी जमा हो गया था।

कुलदीप सिंह का 7 साल का बेटा गुलजार सिंह और अमर सिंह का 5 साल का बेटा गुरलाल सिंह दोनों गड्ढे के पास खेल रहे थे। अचानक से खेलते खेलते इनके पैर फिसल गए और दोनों रेत के अवैध गड्ढे में गिर गए। डूबने से दोनों की मौत हो गई। घरवालों ने गांव में ढूंढना शुरू किया तो कुछ पता नहीं चला, फिर उन्हेंं शक हुआ कि उनके दोनों लड़के रेत के गड्ढे के पास आकर खेलते थे। गड्ढे में उतर कर देखा तो दोनों के शव बरामद हुए।

डीएसपी से जांच करवाएंगे : एसएसपी

परिवार ने कोई भी कार्रवाई करवाने से मना किया कर दिया है लेकिन एसएसपी भूपिंदर सिंह ने कहा कि यह दो बच्‍चों की मौत का मामला है। खेतों में खोदी गई ऐसे अवैध गड्ढों को गैर-कानूनी माना जा सकता है। मामले की जांच डीएसपी से करवाएंगे और यह घटना स'ची पाए जाने पर आरोपितों पर कार्रवाई जरूर की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.