Move to Jagran APP

मिट्ठा बाजार में कांग्रेस नेता का पिता मिला Corona Positive, परिवार के दस सदस्य क्वारंटाइन

पुलिस और प्रशासन ने भी पूरे क्षेत्र की नाकाबंदी कर दी है। इस नए मामले के बाद जालंधर में जिले में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या आठ हो गई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 10:31 AM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 08:42 AM (IST)
मिट्ठा बाजार में कांग्रेस नेता का पिता मिला Corona Positive, परिवार के दस सदस्य क्वारंटाइन
मिट्ठा बाजार में कांग्रेस नेता का पिता मिला Corona Positive, परिवार के दस सदस्य क्वारंटाइन

जालंधर, जेएनएन। बुधवार दोपहरा बाद माई हीरां गेट के पास मिठा बाजार में कांग्रेस नेता का पिता कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। 59 वर्षीय बुजुर्ग प्रीत नगर में फार्मेसी चलाता था और कुछ दिन से बीमार था और उसका इलाज चल रहा था। रिपोर्ट आने के बाद उसे सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया गया है। सिविल सर्जन गुरिंदर कौर चावला ने स्वास्थ्य टीम को स्पॉट पर भेजकर मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार परिवार के दस सदस्यों को क्वारंटाइन करने के लिए सिविल अस्पातल भेजा है। पुलिस और प्रशासन ने भी पूरे क्षेत्र को सील कर दिया है। इस नए मामले के बाद जालंधर में जिले में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या आठ हो गई है। 

loksabha election banner

निजात्म नगर की महिला का बेटा भी संक्रमित

इससे पहले शहर के निजात्म नगर में कोरोना पॉजिटिव पाई गई बुजुर्ग महिला के बेटे में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 7 तक पहुंच गई है। बता दें कि बुजुर्ग महिला के परिवार को सिविल अस्पताल में आइसोलेट करके रखा गया था। इससे पहले बेटे की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें छुट्टी देकर घर में क्वारंटाइन कर दिया गया था। बुखार होने पर उन्हें तीन दिन पहले सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। इसके बाद दोबारा सैंपल लेकर जांच को भेजे गए थे।बुधवार को सरकारी मेडिकल कॉलेज अमृतसर से आई रिपोर्ट में वह कोरोना वायरस संक्रमण पॉजिटिव पाया गया। इसकी पुष्टि सिविल सर्जन डॉ. गुरिंदर कौर चावला ने की है। 

कोरोना पॉजिटिव निजात्म नगर के लोगों में दहशत का माहौल है। स्वास्थ्य विभाग ने बेटे के संपर्क में आने वाले लोगों को ढूंढना शुरू कर दिया है। बता दें कि पीड़ित की मां का सीएमसी अस्पताल लुधियाना में इलाज चल रहा है जबकि बेटा सिविल अस्पताल जालंधर मैं दाखिल है। दोनों की हालत स्थिर है।

ये हैं जिले के 7 पॉजिटिव केस

जालंधर जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 7 पॉजिटिव केस मिले हैं। निजात्म नगर में मां-बेटे के अलावा पहले तीन केस गोराया के गांव विरकां में मिले थे। ये सभी नवांशहर के उस पाठी के रिश्तेदार थे  जिसकी बंगा में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई थी। ये सबी उनके संपर्क में आकर संक्रमित हो गए थे। बाद में इसी परिवार का एक और युवक भी संक्रमित पाया गया। लोहियां खास में दरबार साहिब के पूर्व हजूरी रागी का एक अन्य मामला था।   

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.