Move to Jagran APP

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अधिकारियों पर बरसे बावा हैनरी : बोले-लोगों के चक्कर लगवाने से बाज आएं अफसर

नार्थ हलके के विधायक बावा हैनरी वीरवार को करीब साढ़े बारह बजे इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के दफ्तर पहुंच गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 04:23 PM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 04:29 PM (IST)
इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अधिकारियों पर बरसे बावा हैनरी : बोले-लोगों के चक्कर लगवाने से बाज आएं अफसर
इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अधिकारियों पर बरसे बावा हैनरी : बोले-लोगों के चक्कर लगवाने से बाज आएं अफसर

जागरण संवाददाता, जालंधर : नार्थ हलके के विधायक बावा हैनरी वीरवार को करीब साढ़े बारह बजे इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के दफ्तर पहुंच गए। ट्रस्ट के अधिकारियों के लचर रवैये व लोगों को परेशान करने वाली कार्यशैली से गुस्साए विधायक हैनरी ने जूनियर सहायक से लेकर सुप¨रटेंडेट तक की क्लास लगाई। ईओ से कई मामलों में जवाब-तलब किया। छुट्टी पर गए मुलाजिमों के आवेदनों के साथ अन्य मुलाजिमों की हाजिरी भी चेक की। विधायक ने अफसरों को लोगों की शिकायतों पर बिना देर किए कार्रवाई करने और उनकी समस्याओं का हल करने के निर्देश भी दिए।

loksabha election banner

दोपहर करीब साढे बारह बजे बावा हैनरी ट्रस्ट दफ्तर पहुंचे तो ईओ व एसई सहित कई अन्य स्टाफ सदस्य ट्रस्ट चेयरमैन के साथ बैठक के लिए निगम दफ्तर गए हुए थे। ईओ की कुर्सी पर बैठकर विधायक ने करीब आधे घंटे तक ईओ व एसई का इंतजार किया। इस बीच, विधायक ने अपने एक करीबी को जमीन की कीमत का करीब एक साल से भुगतान नहीं होने के मसले पर जूनियर सहायक अमरजीत ¨सह को तलब किया। बताया गया कि वह छुट्टी पर है। इसके बाद बावा हैनरी ने हाजिरी रजिस्टर के साथ उसकेअवकाश के आवेदन की जांच की। बाद में अमरजीत ¨सह व कार्यकारी सुपरिटेंडेंट म¨हदर पाल की फोन पर ही जमकर क्लास लगाई व भुगतान तत्काल क्लीयर करने को कहा। इस दौरान कार्यकारी एसई के पास एसई की पावर नहीं होने से कई काम लटकने से लेकर फंड की कमी के मसले उठे। इस पर विधायक ने सरकार स्तर पर मसला हल करवाने का आश्वासन दिया। दीपर्वा लाकड़ा से मुलाजिमों पर कार्रवाई करने को कहा

बावा हैनरी ने शहीद भगत ¨सह नगर स्थित दो मरले क्वार्टर के बचे हुए लोगों की रजिस्ट्री नहीं होने पर भी गुस्सा जाहिर किया। ईओ व संबंधित स्टाफ को निर्देश दिए कि उन्हें 20 अगस्त तक रिजल्ट चाहिए। इस दौरान ईओ की टेबल पर लगे फाइलों के ढेर का भी मसला उठाते हुए लोगों ने शिकायत की कि लोगों के काम करने की बजाय स्टाफ सिर्फ चक्कर लगवाता है। हैनरी ने चेयरमैन दीपर्वा लाकड़ा से इस संबंध में बात की और कहा कि लोगों को परेशान करने वाले मुलाजिमों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

ठेकेदार की शिकायत पर बावा हैनरी पहुंचे थे ट्रस्ट दफ्तर

गौरतलब है कि नार्थ हलके में ढाई साल पहले स्व. बेअंत ¨सह पार्क व दोमोरिया पुल सहित कई पार्कों की मेंटीनेंस का ठेका हुआ था। इसके लिए ट्रस्ट को फंड जारी करना था। लेकिन यह काम अभी तक नहीं शुरू हो पाया। ट्रस्ट के अधिकारियों ने ठेकेदार से कहा कि इन ठेकों के लिए नगर निगम को फंड देना चाहिए। इस पर ठेकेदार ने विधायकसे शिकायत की। इस सिलसिले में अधिकारियों से चर्चा करने बावा हैनरी ट्रस्ट कार्यालय पहुंचे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.