Move to Jagran APP

Weather Update: दो दिन छाए रहेंगे बादल, बारिश और तापमान गिरने से बढ़ी ठंड Jalandhar News

Weather in Punjab मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन तक बादल छाए रहने के साथ बिजली चमकने व तेज हवाएं चलने व उसके बाद धुंध पडऩे के आसार हैं।

By Sat PaulEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 02:15 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 08:18 AM (IST)
Weather Update: दो दिन छाए रहेंगे बादल, बारिश और तापमान गिरने से बढ़ी ठंड Jalandhar News
Weather Update: दो दिन छाए रहेंगे बादल, बारिश और तापमान गिरने से बढ़ी ठंड Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण अगले दो दिन बादल छाए रह सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी होने का भी अनुमान है। तापमान गिरने से ठंड बढ़ गई है। वीरवार और शुक्रवार को दिन में भी हल्के बादल छाए रहे। जिले के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हुई और लोगों को सर्दी का अहसास हुआ। 

loksabha election banner

पिछले एक हफ्ते सुबह के समय स्मॉग भी लोगों को काफी परेशानी कर रखा है। बूंदाबांदी होने से स्मॉग से कुछ हद तक राहत मिली है। वीरवार और शुक्रवार को दोपहर के समय कई इलाकों में बूंदाबांदी से मौसम में हल्की ठंडक बढ़ी, वहीं स्मॉग से भी राहत महसूस हुई। शहर के एयर क्वालिटी इंडेक्स 10 अंकों की गिरावट के साथ वीरवार को 174 तक पहुंच गया।

दोआबा कॉलेज के प्रो. दलजीत सिंह का कहना है कि पहाड़ों की चोटियों पर बर्फ पडऩे की वजह से ठंडी हवाएं मैदानी इलाकों की ओर चलने से ठंड बढ़ रही है। वहीं पराली और पटाखे जलाने से हवा में पार्टिकूलेट मैटर के कण अटके हुए हैं। बूंदाबांदी और ओस की बूंदों से मामूली फर्क पड़ा है। पहाड़ों में बर्फबारी होने की वजह से धुंध बढ़ेगी।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन तक बादल छाए रहने के साथ बिजली चमकने व तेज हवाएं चलने व उसके बाद धुंध पडऩे के आसार हैं। वीरवार को अधिकतम तापमान 24 व न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.