Move to Jagran APP

कोरोना के विजेताः सैर और हरी सब्जियों का सेवन कर संक्रमण को रखा दूर, लोगों को भी कर रहे प्रेरित

जालंधर के एडीसीपी ट्रैफिक गगनेश कुमार लोगों की सेवा में जुटे हैं। वह रोजाना सुबह छह बजे उठकर आधा घंटा सैर करते हैं और आधा घंटा योग करते हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 10:33 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 10:33 AM (IST)
कोरोना के विजेताः सैर और हरी सब्जियों का सेवन कर संक्रमण को रखा दूर, लोगों को भी कर रहे प्रेरित
कोरोना के विजेताः सैर और हरी सब्जियों का सेवन कर संक्रमण को रखा दूर, लोगों को भी कर रहे प्रेरित

जालंधर, सुक्रांत। कोरोना वायरस से पूरा देश जूझ रहा है और पुलिस वाले लोगों की सुरक्षा में अग्रणीय भूमिका निभा रहे हैं। इस दौरान कई पुलिस मुलाजिम खुद भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, लेकिन इनमें एक नाम ऐसा भी है जिसने न सिर्फ लोगों को इससे बचाने का प्रयास जारी रखा है, बल्कि खुद भी इससे बचे हुए हैं। जी हां, जालंधर के एडीसीपी ट्रैफिक गगनेश कुमार लोगों की सेवा में जुटे हैं और खुद भी अभी तक कोरोना की गिरफ्त से दूर ही रहे हैं।

loksabha election banner

एडीसीपी गगनेश का कहना है कि योग और शाकाहार कोरोना वायरस को दूर रखने का शानदार उपाय है। वह रोजाना सुबह छह बजे उठकर आधा घंटा सैर करते हैं और आधा घंटा योग करते हैं। शाम को भी आधा घंटा सैर और आधा घंटा योगा उनका नियम है। इसके अलावा उन्होंने शाकाहारी भोजन को अपनाया हुआ है। उन्होंने बताया कि यह वायरस तेजी से फैलता है और इसे रोकने का और इससे पार पाने का सबसे बढ़िया तरीका है कि आपके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता ज्यादा हो। यह तभी हो सकता है अगर आप स्वस्थ हों। इसके लिए नियमित सैर, योग, फल और हरी सब्जियों का सेवन जरूरी है।

नपी तुली डाइट लेने को किया प्रेरित

एडीसीपी गगनेश ने बताया कि सुबह नाश्ते में वह सेब और गाजर का जूस लेते हैं। दोपहर को कोई हरी सब्जी और दाल का सेवन करते हैं। रात को भी यही आहार में शामिल किया हुआ है। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि यही दिनचर्या को जीवन में अपना लें ताकि किसी भी तरह की बीमारी उनको अपनी चपेट में न ले सके।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.