Move to Jagran APP

दो माह से टपक रही है सूर्या एंक्लेव अंडरपास की स्लैब

बारिश होने के दौरान तो स्लैब टपकती ही है, बारिश बंद होने के बाद भी कई दिन तक पानी का रिसाव लगातार जारी रहता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Aug 2018 01:18 PM (IST)Updated: Thu, 09 Aug 2018 01:18 PM (IST)
दो माह से टपक रही है सूर्या एंक्लेव अंडरपास की स्लैब
दो माह से टपक रही है सूर्या एंक्लेव अंडरपास की स्लैब

जागरण संवाददाता, जालंधर : सिक्स लेन हाईवे प्रोजेक्ट में शामिल सूर्या एंक्लेव अंडरपास की स्लैब टपक रही है। बरसात के मौसम की शुरुआत से ही स्लैब से पानी टपकता हुआ देखा जा रहा है। बारिश होने के दौरान तो स्लैब टपकती ही है, बारिश बंद होने के बाद भी कई दिन तक पानी का रिसाव लगातार जारी रहता है। अंडरपास के बाई तरफ गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू और सूर्या एंक्लेव का एक बड़ा रिहायशी क्षेत्र है, दाई तरफ सुच्ची पिंड ऑयल डिपो और स्कूल भी है। भारी रिहायशी एवं कॉमर्शियल काप्लेक्स आसपास स्थित होने के चलते अंडरपास के नीचे से वाहनों का भारी आवागमन रहता है। इन वाहनों में लोगों की निजी कारें, स्कूल बसें, सुच्ची पिंड ऑयल डिपो के टैंकर एवं एलपीजी बुलेट्स ट्रक शामिल रहते हैं।

loksabha election banner

हैरानीजनक है कि रिसाव पिछले लगभग दो माह से हो रहा है, लेकिन सिक्स लेन हाइवे प्रोजेक्ट पर कार्य कर रही निजी कंपनी सोमा आइसोलक्स के अलावा स्थानीय प्रशासन की तरफ से भी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अंडरपास के नीचे खड़े होकर स्लैब टपकती हुई साफ देखी जा सकती है। बारिश बंद होने के बावजूद भी स्लाब का टपकना इस बात का सूचक है कि अंडरपास के ऊपर से गुजर रही सड़क में से पानी रिसता हुआ स्लैब तक पहुंच पाता है, जो अंडरपास एवं सड़क दोनों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। सूर्या एंक्लेव वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष एवं उद्योगपति राजन गुप्ता ने कहा कि अंडरपास की स्लैब से पानी टपकना साबित करता है कि कहीं न कहीं पानी का बहाव रुका हुआ है और ब्लॉक हुआ पानी टपक कर बाहर आ रहा है। उन्होंने कहा कि दो माह में भी इस फाल्ट को दूर न कर पाना लापरवाही है। उन्होने कहा कि इसे ठीक करवाने के लिए नैशनल हाइवे अथॉरिटी को पत्र लिखा जा रहा है और स्थानीय प्रशासन से भी अपील की जा रही है कि इससे पहले रिसाव खतरनाक रूप धारण करें, प्रशासन हस्तक्षेप कर इसे दुरुस्त करवाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.