Move to Jagran APP

आवंटी बोले, विधायक साहब, ट्रस्ट की डकैती से हमें बचाओ

इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट की ओर से जारी किए गए एन्हांसमेंट नोटिस से परेशान सूर्या एन्क्लेव वेलफेयर सोसायटी के बैनर तले सूर्या एन्क्लेव के आवंटियों ने बुधवार को कांग्रेस विधायक रा¨जदर बेरी को ज्ञापन सौंपा और उत्पीड़न से बचाने के लिए गुहार लगाई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Dec 2018 01:49 AM (IST)Updated: Thu, 20 Dec 2018 01:49 AM (IST)
आवंटी बोले, विधायक साहब, ट्रस्ट की डकैती से हमें बचाओ
आवंटी बोले, विधायक साहब, ट्रस्ट की डकैती से हमें बचाओ

जागरण संवाददाता, जालंधर : इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट की ओर से जारी किए गए एन्हांसमेंट नोटिस से परेशान सूर्या एन्क्लेव वेलफेयर सोसायटी के बैनर तले सूर्या एन्क्लेव के आवंटियों ने बुधवार को कांग्रेस विधायक रा¨जदर बेरी को ज्ञापन सौंपा और उत्पीड़न से बचाने के लिए गुहार लगाई। एक बुजुर्ग आवंटी विधायक को ट्रस्ट की दास्तां सुनाते हुए भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि, 'विधायक साहब, ये ट्रस्ट की डकैती है, हमें इससे बचा लो।'

loksabha election banner

हाईकोर्ट के आदेशानुसार किसानों को कुल मुआवजा राशि लगभग 19.20 करोड़ दी जानी है। इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट ने 39 करोड़, 18 लाख, 8 हजार रुपये के एन्हांसमेंट नोटिस जारी कर दिए हैं। विधायक को सौंपे ज्ञापन में आवंटियों ने ट्रस्ट की वसूली के नोटिस के गणित के साथ हाईकोर्ट के आदेश की प्रति सौंपकर इंसाफ की गुहार लगाई है। इस दौरान सोसायटी के सतीश सोनी, सिपाही लाल कश्यप, राजन महेंद्रू, विकास अग्रवाल, धर्मेद्र ढिल्लों, सुदेश चिब, अजय कालिया, अमित अग्रवाल, विकास लखानी व राजीव धमीजा आदि शामिल थे।

विधायक रा¨जदर बेरी ने आवंटियों को भरोसा दिलाया है कि उनके साथ किसी भी कीमत पर धक्केशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

---------------

ट्रस्ट के नोटिस का गणित

साइज संख्या कुल नोटिस मूल्य

20 मरला 151 प्लॉट 9,66,40,000

14 मरला 190 प्लॉट 8,51,20,000

10 मरला 285 प्लॉट 5,92,00,000

8 मरला 246 प्लॉट 6,29,76,000

6 मरला 237 प्लॉट 4,55,04,000

4 मरला 331 प्लॉट 4,23,68,000

कुल 39 करोड़ 18 लाख, 8 हजार रूपए के नोटिस जारी किए हैं।

-----------

डेढ़ सौ करोड़ की प्रॉपर्टी पड़ी है रिजर्व

ट्रस्ट ने किसानों से सस्ते में जमीन खरीदकर महंगे दामों पर बेचकर अरबों रुपये की कमाई की। कमर्शियल साइट्स महंगे दामों पर बेच कर लगभग 100 करोड़ कमाए। लगभग डेढ़ सौ करोड़ की प्रॉपर्टी रिजर्व पड़ी हुई है।

-----------

ये मिला धोखा

ट्रस्ट ने आवंटियों को गोल्फ कोर्स, कम्युनिटी हॉल, हर घर को गैस पाइपलाइन देने का वादा किया था। गैस पाइप लाइन सप्लाई के लिए प्रत्येक आवंटी से 9-10 हजार रुपये प्रति आवंटी राशि भी वसूल ली थी, लेकिन आज तक गैस कनेक्शन नहीं मिला है। सोसायटी के प्रधान ओमदत्त शर्मा व प्रेस सचिव राजीव धमीजा के अनुसार ट्रस्ट 12 साल बाद भी आवंटियों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं दे पाया है। 170 एकड़ क्षेत्र में फैले सूर्या एन्क्लेव में आधी से ज्यादा स्ट्रीट लाइटें खराब हैं। एन्क्लेव में कुल 23 पार्कों में से 11 में सोसायटी ने डवलपमेंट करवाई है। बाकी पार्क खस्ताहाल हैं। केवल तीन पार्को में स्ट्रीट लाइट हैं।

----------

मुनाफे पर नहीं वसूली जा सकती राशि

ट्रस्ट नो प्रोफिट-नो लॉस पर काम करती है। ट्रस्ट इसका जवाब नहीं दे रही है कि सूर्या एन्क्लेव से उसने मुनाफा कमाया है या घाटा हुआ। घाटा होने पर ही आवंटी से एन्हांसमेंट वसूली जा सकता है, मुनाफे की स्थिति में नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.