जागरण संवाददाता, जालंधर। 38वें इंडियन आयल सुरजीत हाकी टूर्नामेंट में रविवार को भारतीय वायु सेना और पंजाब एंड सिंध बैंक के बीच रोमांचक मैच खेला गया। खेल प्रेमी पहले ही कड़ा मुकाबला होने की भविष्यवाणी कर रहे थे। दोपहर 2 बजे शुरू हुए मैच के पहले क्वार्टर में भारतीय वायु सेना ने पहला गोल करके 1-0 से बढ़त बना ली।दूसरे क्वार्टर में भी वायु सेना की टीम छाई रही और उसके खिलाड़ियों ने दूसरा गोल दाग दिया। दूसरा क्वार्टर खत्म होने के समय भारतीय वायु सेना दो गोल से आगे थी। तीसरे क्वार्टर में इंडियन एयर फोर्स ने अपना दबदबा बनाए रखा और तीसरा गोल करके 3-0 की बढ़त बना ली। जब यह लग रहा था कि मैच एकतरफा हो गया है, तभी पंजाब एंड सिंध बैंक की टीम ने धमाकेदार वापसी करके मैच का रुख मोड़ दिया और अंत में 4-3 से जीत हासिल की। 

खेल के चौथे मिनट में एयर फोर्स टीम के खिलाड़ी लवदीप सिंह ने पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करके टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 25वें मिनट में एयर फोर्स की टीम के सुखदेव सिंह ने मैदानी गोल करके टीम को 2-0 आगे कर दिया। तीसरे क्वार्टर के 38वें मिनट में एयर फोर्स टीम के खिलाड़ी अजीत पंडित ने मैदानी गोल करके बढ़त 3-0 कर दी। हालांकि इसके बाद पंजाब और सिंध बैक ने मैच का रुख मोड़ दिया।  41वें मिनट में गगनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करके गोल स्कोर 3-1 पहुंचा दिया। चौथा क्वार्टर पूरी तरह पंजाब एंड सिंध बैंक टीम के नाम रहा। चौथे क्वार्टर के 46वें मिनट में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सतबीर सिंह ने मैदानी गोल करके स्कोर 3-2 तक पहुंचा दिया। खेल के 56वें मिनट में पंजाब एंड सिंध बैंक के खिलाड़ी रजत ने मैदानी गोल करके गोल स्कोर 3-3 की बराबरी पर कर दिया। 57वें मिनट में हरमनजीत सिंह ने मैदानी गोल करके 4-3 स्कोर कर टीम को जीत दिला दी।

पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलने में चूके गगनप्रीत

पंजाब एंड सिंध बैंक टीम के खिलाड़ी गगनप्रीत सिंह को मैच के दौरान पांच पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन वे उन्हें गोल में तब्दील करने से चूक गए। टीम को 29वें मिनट में दो, 31वें मिनट में दो, 38वें मिनट में एक, 41वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर मिले पर टीम उन्हें भुना नहीं सकी। गगनप्रीत सिंह सिर्फ एक पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर सकी।

मीडिया गैलरी में देर से पहुंची खिलाड़ियों की लिस्ट

आर्मी खेल मैदान में ए ग्रेड हाकी टूर्नामेंट हो रहा है लेकिन मीडिया गैलरी में टीमों के खिलाड़ियों के नाम की लिस्ट समय पर नहीं पहुंची। पंजाब एंड सिंध बैंक व एयर फोर्स के बीच मैच की बात करें तो मीडिया को चालीस मिनट बाद खिलाड़ियों की लिस्ट मिली। दूसरे मैच इंडियन रेलवे व सीआरपीएफ का पहला क्वार्टर खत्म हो गया। तब जाकर खिलाड़ियों की लिस्ट मिली।

Edited By: Pankaj Dwivedi