Move to Jagran APP

Volvo Bus के लिए अच्छे दिन ला सकता है गर्मी का मौसम, ज्यादा Passenger मिलने की उम्मीद

घाटे से जूझ वॉल्वो बस को गर्मियों के मौसम में राहत मिलने की उम्मीद है। पिछले छह माह में पंजाब रोडवेज की वॉल्वो बस को यात्रियों की किल्लत का सामना करना पड़ा है।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 04:50 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 08:12 PM (IST)
Volvo Bus के लिए अच्छे दिन ला सकता है गर्मी का मौसम, ज्यादा Passenger मिलने की उम्मीद
Volvo Bus के लिए अच्छे दिन ला सकता है गर्मी का मौसम, ज्यादा Passenger मिलने की उम्मीद

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। घाटे से जूझ रही Volvo Bus को गर्मियों के मौसम में राहत मिलने की उम्मीद है। पिछले छह महीने से Punjab Roadways की Volvo Bus को यात्रियों की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। यात्री न मिलने की वजह से Punjab Roadways को काफी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा है।

loksabha election banner

यात्री न मिलने की यह भी रही बड़ी वजह

अक्टूबर 2019 तक पंजाब रोडवेज के जालंधर डिपो की Volvo Bus इंदिरा गांधी International Airport समेत Delhi bus Stand तक रोजाना अपनी सेवाएं दे रही थी और वॉल्वो में काफी संख्या में यात्री सफर करने में दिलचस्पी दिखा रहे थे। इस दौरान जालंधर डिपो की वॉल्वो ने एक महीने में लगभग एक करोड़ रुपये का लाभ कमाया था। अक्टूबर माह के बाद जालंधर से इंदिरा गांधी International airport तक जाने वाली बस सेवा बंद हो गई और सर्दी के मौसम में Volvo को यात्री भी मिलने कम हो गए। इसके बाद हालात इस कद्र भी हो गए कि Punjab Roadways के कुछ डिपो ने Volvo Bus सेवा बंद करने तक का मन भी बना लिया था। 

जालंधर-1 डिपो के पास हैं दस वॉल्वो बसें

पंजाब रोडवेज के बेड़े में इस समय 50 से ज्यादा Volvo बसें हैं, जिनमें Punjab Roadways जालंधर-एक डिपो के पास लगभग 10 Volvo बसें भी शामिल हैं। इस समय पंजाब रोडवेज के 18 डिपो में से पंजाब रोडवेज जालंधर, अमृतसर, पठानकोट, होशियारपुर, लुधियाना एवं चंडीगढ़ आदि के डिपो Volvo बस का संचालन कर रहे हैं। पंजाब रोडवेज जालंधर की Volvo मात्र दिल्ली के रूट पर ही अपनी सेवाएं दे रही हैं।

गर्मी के मौसम में ज्यादा यात्री मिलने की उम्मीद: मिन्हास

Punjab Roadways जालंधर-1 के जनरल मैनेजर परनीत सिंह मिन्हास ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि सर्दी के मौसम में Volvo बसों को यात्रियों की भारी किल्लत से जूझना पड़ा है, लेकिन अब गर्मियों के मौसम में अधिक यात्री मिलने की उम्मीद है। इससे पहले भी गर्मियों के मौसम में Volvo बसों के माध्यम से काफी कमाई हुई है। इस बार भी यही उम्मीद की जा रही है कि बीते छह माह में हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई चालू गर्मियों के मौसम में हो जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.