Move to Jagran APP

खाली खजाना कैप्टन का नाकामी छिपाने का बहाना : सुखबीर

भाजपा की प्रदेश स्तरीय बजाओ ढोल, खोलो पोल रैली में पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर ¨सह बादल कैप्टन सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा खाली खजाना तो सिर्फ कैप्टन सरकार की नाकामयाबी छिपाने का बहाना है। खजाना भरने के लिए ऑफिस में काम करना पड़ता है, कराना पड़ता है। कुशल प्रबंधन से ही ये हो सकता है।

By Edited By: Published: Sun, 18 Mar 2018 06:47 PM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 02:50 PM (IST)
खाली खजाना कैप्टन का नाकामी छिपाने का बहाना : सुखबीर
खाली खजाना कैप्टन का नाकामी छिपाने का बहाना : सुखबीर
जागरण संवाददाता, जालंधर रविवार को गुरु गो¨वद ¨सह एंक्लेव के मैदान में हुई भाजपा की प्रदेश स्तरीय बजाओ ढोल, खोलो पोल रैली में पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर ¨सह बादल कैप्टन सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा खाली खजाना तो सिर्फ कैप्टन सरकार की नाकामयाबी छिपाने का बहाना है। खजाना भरने के लिए ऑफिस में काम करना पड़ता है, कराना पड़ता है। कुशल प्रबंधन से ही ये हो सकता है। सुखबीर ने पूछा कि जीएसटी लागू होने के बाद राज्य में इस साल जीएसटी से साढ़े 26 हजार करोड़ रुपए की आमदनी हुई है पहले वैट से 20000 करोड़ रुपये सालाना की आमदनी होती थी। कैप्टन बताएं, खजाना कैसे खाली हो गया? हर साल स्टांप ड्यूटी से सरकार को 3000 करोड रुपये मिलते हैं, क्या सरकार ने रजिस्ट्री पर स्टांप ड्यूटी लेना बंद कर दिया है? अगर नहीं तो खजाना कैसे खाली हो गया? हर साल 5000 करोड रुपये एक्साइज से सरकारी खजाने को मिलते हैं, क्या सरकार ने शराब पर टैक्स लगाना बंद कर दिया है? अगर नहीं तो खजाना कैसे खाली हो गया? सुखबीर ने कहा कि कैप्टन सरकार ने सत्ता में आते ही पहले से चल रहे विकास कार्य ठप करा दिए। सूबे में 24000 सेवा केंद्रों में से साढ़े 16000 बंद करा दिए। साढ़े 800 स्कूल बंद करा दिए। लोगों को पेंशन नहीं मिल रही है। नीले कार्ड धारकों को अनाज नहीं मिल रहा है, फिर भी खजाना खाली हो गया? पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर ¨सह बादल ने कहा पंजाब, पंजाबी और पंजाब के नौजवानों की असल कोई दुश्मन है तो वह है कांग्रेस सरकार। उन्होंने कहा कांग्रेस को अगर बदला लेना है तो अकाली दल से ले, पंजाब के नौजवानों को बदनाम न करें। पिछले 5 वर्षो में कांग्रेस के नेता सूबे के नौजवानों को नशेड़ी बताते रहे। कैप्टन अम¨रदर ¨सह जवाब दें, अगर पंजाब के नौजवान नशेड़ी हैं तो उन्होंने किस हॉस्पिटल में भर्ती कराकर इलाज उनका कराया। कम से कम पंजाब की नौजवानी को बदनाम ना करें। कैप्टन अगर खजाना खाली होने का ¨ढढोरा पीटते रहेंगे, नौजवानों को नशेड़ी बताते रहेंगे, तो कौन इनवेस्टर सूबे में इनवेस्ट के लिए आगे आएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब में झूठे दावे कर वोट बटोरने वाले केजरीवाल को तो अकल आ गई, उसने माफी मांग ली। गठबंधन सरकार के कामों का उद्घाटन कर रहे हैं कांग्रेसी : सांपला पंजाब प्रदेश भाजपा के प्रधान एवं केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा अकाली-भाजपा सरकार में जो विकास के काम हुए थे, कांग्रेस सरकार आज उन्हीं का उद्घाटन करके वाहवाही लूट रही है। उन्होंने कहा चाहे मोहाली एयरपोर्ट हो, अमृतसर एयरपोर्ट हो या फिर आदमपुर में शुरू होने वाला एयरपोर्ट। यह सारे काम बादल सरकार में हुए हैं आदमपुर एयरपोर्ट के लिए जमीन बादल सरकार में उपलब्ध कराई गई लेकिन कैप्टन सरकार के नुमाइंदे राज्य की जनता को गुमराह करने में जुटे हैं। जनता सच्चाई जानती है और आने वाले चुनावों में कांग्रेस को करारा जवाब देगी। कांग्रेस के मंत्रियों में तो आपस में ही सामंजस्य नहीं है। मंत्री कुछ दावा करते हैं, कैप्टन उसे पलट देते हैं, होता कुछ और है। ----------- रैली में पहुंचे दिग्गज पूर्व मंत्री  बिक्रम ¨सह मजीठिया, पूर्व निकाय मंत्री मनोरंजन कालिया, पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद, पूर्व भाजपा अध्यक्ष प्रो.  रा¨जदर भंडारी, पूर्व मंत्री सुरजीत जियाणी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कमल शर्मा, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अविनाश राय खन्ना, पूर्व परिवहन मंत्री मास्टर मोहनलाल सहित कई बड़े नेता पहुंचे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.