जागरण संवाददाता, जालंधर : पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम लागू न करने को लेकर पंजाब सरकार का विरोध करने के लिए बुधवार को अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर ¨सह बादल के नेतृत्व में धरना दिया जा रहा है। इसमें 10 हजार लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। धरने में मुख्यत: दोआबा क्षेत्र के हलकों से अकाली वर्कर शामिल होंगे। इसके लिए प्रत्येक हलके से न्यूनतम 400 वर्कर लाने को कहा गया है।

दूसरी तरफ धरने की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा ¨सह गाबड़िया और आदमपुर के विधायक पवन कुमार टीनू डीसी ऑफिस के सामने पुडा ग्राउंड में मौजूद रहे। इस मौके पर छावनी हलके के यूथ नेता एचएस वालिया, शाहकोट के अकाली नेता डा. अमरजीत ¨सह ¨थद, चरनजीव ¨सह लाली, शम्मी समेत अकाली नेता उपस्थित थे।

बुधवार के धरने में बनेगी आगे की रणनीति

पवन कुमार टीनू ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार एससी स्टूडेंट्स के साथ धक्का कर रही है। केंद्र की तरफ से पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम का पैसा लगातार भेजा जा रहा है, लेकिन पंजाब सरकार ने करीब 500 करोड़ रुपये विद्याथियों को नहीं दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस धरने के बाद भी विद्यार्थियों को उनका हक दिलाने के लिए उनकी लड़ाई जारी रहेगी और बुधवार के धरने में ही अगले कार्यक्रम की घोषणा भी कर दी जाएगी।

देर शाम जालंधर पहुंचे सुखबीर बादल

सुखबीर ¨सह बादल मंगलवार को देर शाम जालंधर पहुंच गए। रात वह जालंधर में ही रुकेंगे और बुधवार सुबह धरने को संबोधित करेंगे। पवन कुमार टीनू समेत अन्य नेता सुखबीर ¨सह बादल से मिलने पहुंचे।

आज अकाली दल में शामिल होंगे वाल्मीकि नेता

धरने के बाद सुखबीर बादल वाल्मीकि समुदाय के प्रमुख नेताओं को अकाली दल में शामिल करवाएंगे। स्थानीय होटल में आयोजित होने वाले इस समारोह के दौरान भारी संख्या में वाल्मीकि समुदाय उमड़ने की उम्मीद है। छावनी हलके के यूथ अकाली नेता एचएस वालिया की तरफ से वाल्मीकि समुदाय की अकाली दल ज्वाइ¨नग में अहम भूमिका अदा की जा रही है। अकाली दल में शामिल होने वाले वाल्मीकि समुदाय के नेताओं में ऐसे चेहरे भी शामिल रहेंगे, जो पहले लंबे समय तक कांग्रेस से जुड़े रहे और उसके बाद आम आदमी पार्टी (आप) में भी शामिल रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!