जागरण संवाददाता, जालंधर। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कहा है कि लखीमपुर खीरी कांड की तर्ज पर सिंघु बॉर्डर पर जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों को  भी पंजाब सरकार 50-50 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अब तक 12 हजार करोड़ की घोषणा कर चुके हैं लेकिन यह पैसा कहां से आएगा इसका जवाब शायद कांग्रेस ही दे सकती है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से गन्ने का भाव 360 रुपये प्रति क्विंटल घोषित कर दिया गया, लेकिन अभी तक भी किसानों को अदायगी नहीं हो सकी है।

उन्होंने कहा कि चमकौर साहब में भी ऐसी घोषणा कर दी गई हैं लेकिन पैसा कहां से आएगा। इसे लेकर कोई पता नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में मिसल युग की वापसी हो गई है। इस समय चरणजीत सिंह चन्नी, सुखजिंदर सिंह रंधावा, नवजोत सिद्धू, सुनील जाखड़ इन सब की अलग-अलग मिसलें बन चुकी हैं। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेसी ही एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं और पोल खोल रहे हैं। चरणजीत सिंह चन्नी ने खुद ही कहा है कि कृषि संबंधी काले कानून भी कैप्टन अमरिंदर सिंह ही लेकर आए हैं।

स्थानीय रिसोर्ट में अकाली दल में ज्वाइनिंग करवाने के लिए पहुंचे सुखबीर बादल ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों को लेकर वह घोषणा कर चुके हैं कि उनकी सरकार बनने पर कीमतें कम की जाएंगी। इस मौके पर विधायक पवन टीनू, छावनी के उम्मीदवार जगबीर सिंह बराड़, सेंट्रल हलके के उम्मीदवार चंदन ग्रेवाल, एचएस वालिया समेत अन्य उपस्थित थे।

चंदन ग्रेवाल का पर्स गायब, विधायक पवन टीनू का मोबाइल चोरी कर गेट पर फेंका

जालंधर में जेसी रिसॉर्ट में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की रैली के दौरान आदमपुर के विधायक पवन कुमार टीनू का मोबाइल किसी व्यक्ति ने निकाल लिया। जब पवन टीनू को मोबाइल के गायब होने का पता चला तो चारों तरफ मोबाइल की खोज की गई। ऐसे में सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जाने लगी और पुलिस भी चौकस हो गई। सतर्कता देखकर मोबाइल निकालने वाला व्यक्ति घबरा गया और फोन को गेट के पास छोड़ कर निकल गया। हालांकि विधायक पवन कुमार टीनू ने कहा कि जहां से मोबाइल बरामद हुआ है। वह उस हिस्से में गए ही नहीं थे। हालांकि इस मौके पर जालंधर सेंट्रल से अकाली दल के घोषित उम्मीदवार चंदन ग्रेवाल की जेब से उनका पर्स निकल गया जिसमें 15 हजार भी थे। विधायक पवन कुमार टीनू का मोबाइल तो बरामद हो गया लेकिन चंदन ग्रेवाल के पैसे बरामद नहीं हो सके।

Edited By: Vinay Kumar