Move to Jagran APP

जालंधर में झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वालों की वोट न बनाने वाले अधिकारियों पर हो सख्त कार्रवाई : किशन लाल शर्मा

जालंधर के गुरु नानक पूरा ईस्ट क्षेत्र में झुग्गियों में लगभग 100 परिवार पिछले 25 सालों से रह रहे है। किशनलाल ने कहा राजनीतिक लोग अपनी महत्वकांक्षयो को पूरा करने के लिए गरीब परिवारों का सहारा लेते है लेकिन इनके मौलिक अधिकारों के लिए कोई अपने आवाज बुलंद नही करता।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 03:56 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 10:00 AM (IST)
जालंधर में झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वालों की वोट न बनाने वाले अधिकारियों पर हो सख्त कार्रवाई : किशन लाल शर्मा
डीसी धनश्याम थोरी को मांगपत्र सौंपते किशनलाल शर्मा व अन्य।

जालंधर, जेएनएन। गुरु नानक पूरा ईस्ट में बनी झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले परिवारों के समस्या को लेकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच के प्रदेश अध्यक्ष किशनलाल शर्मा अपने साथियों सहित जालंधर के डीसी घनश्याम थोरी से मिले। मंच के प्रदेश अध्यक्ष किशनलाल शर्मा ने कहा कि गुरु नानक पूरा ईस्ट क्षेत्र में झुग्गियों में लगभग 100 परिवार पिछले 25 सालों से रह रहे है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा राजनीतिक लोग अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए इन ग़रीब परिवारों का सहारा तो लेते हैं, लेकिन उनके मौलिक अधिकारों के लिए कोई आवाज बुलंद नहीं करता। शर्मा ने पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कहा कि भारत के सविधान के अनुसार फुटपाथों पर रहने वाले व्यक्तियों को भी वोट डालने का अधिकार है। गुरु नानक पूरा ईस्ट का बीएलओ राजनीतिक दबाब में वोट डालने का इनका मौखिक अधिकार नष्ट कर रहा है। उन्होंने कहा पिछले कई सालों से बार-बार बीएलओ को वोट बनाने के लिए फार्म भर कर दिए है लेकिन बीएलओ द्वारा वोट नहीं बनाए जाते।

शर्मा ने बताया कि डीसी धनश्याम थोरी ने उसी समय मांगपत्र पर कार्यवाही करते हुए इलेक्शन कमीशन के अधिकारी को सौंपी। अधिकारी ने कहा कि गुरु नानक पूरा क्षेत्र एसडीएम-1 जय इंदर के अंतर्गत आता है। जल्द ही इस मामले की जांच कर उच्च अधिकारियों को सौपी जाएगी। उन्होंने सभी को विश्वास देताते हुए कहा कि अगर कोई भी अधिकारी इसमे दोषी पाया गया उसपर कार्रवाई की जाएगी।इ स अवसर पर किशनलाल शर्मा ने कहा कि अगर 1 हफ्ते में कोई कारवाही नही हुए तो डीसी कांप्लेक्स में पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया जाएगा।

वहीं भाजपा के सचिव विनीत शर्मा ने कहा कि जहा एक तरफ केंद्र सरकार गरीब परिवारों के रहने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजनाओं के तहत मकान बना बना कर दे रही है।लेकिन पंजाब सरकार झुग्गियों में रह रहे परिवारो को वोट डालने वाले मौलिक अधिकार से भी वंचित रह रही है। इस अवसर पर बोबीन शर्मा, चंदन भनोट, दिनेश कुमार, राज कपूर, सनी, रमेश, विजय, अखलेश, सुरेश, विजय कुमार, संजय, विशाल, सतीश कुमार व अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.