Move to Jagran APP

सिर्फ आठ ट्रेनें, उनमें भी दस फीसद यात्री ही ले रहे सामान

सिटी रेलवे स्टेशन पर आठ स्पेशल ट्रेनों का संचालन एक जून से शुरू हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 01:25 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 01:25 AM (IST)
सिर्फ आठ ट्रेनें, उनमें भी दस फीसद यात्री ही ले रहे सामान
सिर्फ आठ ट्रेनें, उनमें भी दस फीसद यात्री ही ले रहे सामान

जागरण संवाददाता, जालंधर : सिटी रेलवे स्टेशन पर आठ स्पेशल ट्रेनों का संचालन एक जून से शुरू हुआ है। इनमें रोजाना 300 से 400 यात्री सफर करते हैं, लेकिन इसमें से करीब 10 फीसद यात्री ही स्टेशन के स्टाल से सामान खरीदते हैं। कारण, यात्री घर से ही खाना बनाकर साथ लेकर चलते हैं। ऐसे में स्टाल वेंडरों की आमदनी पर काफी असर पड़ा है।

loksabha election banner

दैनिक जागरण से बातचीत के दौरान वेंडरों ने बताया कि पहले कोरोना के कारण ट्रेनें पूरी तरह बंद रहीं। अब जब चली हैं तो यात्रियों का संख्या काफी कम है। डर की वजह से वे सामान खरीदने से भी कतरा रहे हैं। हालात ये हैं कि स्टेशन पर महज 4-5 स्टाल ही खुलते हैं। इसमें भी पहले दिन में जहां 100-150 बोतल कोल्ड ड्रिंक लग जाती थी, वो अब घटकर 15-20 रह गई है। पानी की बोतलों का भी यही हाल है। वेंडर सुरिदर ने बताया कि परिस्थितियां ही ऐसी बन गई है, जिस पर किसी को जोर नहीं चल सकता। ज्यादा उम्मीदें शहीद एक्सप्रेस और जनशताब्दी एक्सप्रेस से रहती हैं, क्योंकि उनमें यात्रियों की संख्या ज्यादा रहती है और कुछ सामान खरीदने वाले भी आ जाते हैं। इसी तरह एक अन्य वेंडर ने बताया कि स्टाल पर बिक्री बिल्कुल न के बराबर हो जाने के कारण स्टाल के खर्चे तक निकालने मुश्किल हो गए हैं। यही हाल रहा था वे स्टाल बंद करने को मजबूर हो जाएंगे। हालांकि उन्हें ये भी आशा है कि अगर आने दिनों में कुछ ट्रेनें और चलें तो यात्रियों की आमद भी बढ़ेगी जिससे उनकी आमदन में बढ़ोतरी होना स्वभाविक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.