Move to Jagran APP

Corona effect : काेराेना का खतरा कम हाेने पर करवाए जा सकते हैं राज्यस्तरीय गेम्स, जानें क्या है विभाग की तैयारी

काेराेना का संकट खेलाें पर भी साफ ताैर पर देखा जा रहा है। पिछले वर्ष 6000 खिलाड़ियों ने राज्य स्तरीय गेम्स में हिस्सा लिया था। इस बार हालात बदल गए हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 12:10 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 12:10 PM (IST)
Corona effect : काेराेना का खतरा कम हाेने पर करवाए जा सकते हैं राज्यस्तरीय गेम्स, जानें क्या है विभाग की तैयारी
Corona effect : काेराेना का खतरा कम हाेने पर करवाए जा सकते हैं राज्यस्तरीय गेम्स, जानें क्या है विभाग की तैयारी

जालंधर, [कमल किशोर]। कोविड-19 वायरस का खतरा यदि कम होता है तो जिला खेल विभाग राज्यस्तरीय गेम्स करवाने के लिए तैयार है। फिलहाल जिलास्तरीय व राज्यस्तरीय टीमों का गठन नहीं हो पाया है। खेल विभाग ने कोचों को निर्देश दिए है कि खिलाड़ियों को अभी फिजिकल ट्रेनिंग दी जाए। खिलाड़ियों को खेल ट्रेनिंग से वंचित रखा है।

loksabha election banner

विभाग का फिजिकल ट्रेनिंग देने का मकसद यहीं था कि  खिलाड़ी मैदान में आकर फिटनेस की तरफ फोकस कर सकें। पिछले वर्ष की बात करें तो विभाग ने अगस्त में अंडर-14 स्टेट गेम्स सम्पन्न करवा दी थी। लोहियां में बाढ़ आने की वजह से अंडर-18 व 28 गेम्स स्थगित कर दी थी। विभाग ने अक्टूबर व नवंबर में स्टेट गेम्स सम्पन्न करवाई थी। इस वर्ष कोविड-19 वायरस की गंभीरता को देखते हुए ना ही ट्रायल हुए और ना ही जिले की टीमें गठित की गई। स्टेट गेम्स करवाना विभाग के समक्ष चुनौती होगी।

जिला खेल विभाग ने कहा कि जिला स्तरीय टीमें बनी होती है। कई खिलाड़ी क्लब की तरफ से खेल रहे होते है। क्लब व गांव की विभिन्न खेलों की टीमें बनी होती है। इन टीमों के बीच में जिलास्तरीय गेम्स करवा दी जाती है। इन टीमों के आपस में मैच के दौरान स्टेट स्तरीय टीमों का गठन किया जाता है। फिलहाल विभाग दिसंबर में जिला व जनवरी में स्टेट गेम्स करवाने की सोच रहा है।
----
पिछले वर्ष इतने खिलाड़ियों ने स्टेट गेम्स में लिया था हिस्सा
पिछले  वर्ष की बात करें तो अंडर-14 स्टेट गेम्स में 2000, अंडर-17 में 2500, अंडर-21 में 1500 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इस बार भी इतने खिलाड़ी स्टेट में हिस्सा लेने की उम्मीद है।


----

जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह ने कहा कि कोविड-19 वायरस की गंभीरता को देखते हुए ना ही ट्रायल हुए या ही जिले की टीमों का गठन हुआ है। विभिन्न खेलों के  गांव व  क्लब की टीमें बनी होती है। यह टीमें जिला स्तरीय गेम्स में हिस्सा लेती है। यह खिलाड़ी किसी ना किसी स्कूल व कालेज में पढ़ाई कर रहे है। जिला गेम्स के आधार पर ही स्टेट टीम का चयन किया जाता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.